बर्धमान, जागरण संवाददाता। बंगाल के बर्धमान रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की शाम भगदड़ जैसी स्थिति हो गई। इसमें प्लेटफार्म पर उतरने के दौरान ओवरब्रिज की सीढ़ी पर गिरकर पंद्रह यात्री जख्मी हो गए। उन्हें इलाज के लिए बर्धमान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (बीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है।

हालांकि, जख्मी कुछ यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया। अन्य यात्रियों का इलाज बीएमसीएच में चल रहा है। इस घटना के लिए यात्रियों ने रेलवे प्रबंधन को दोषी ठहराया है।

भगदड़ की वजह

बताया गया कि बर्धमान रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या 4 व 5 एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। शुक्रवार की शाम को तकरीबन चार बजे अप पुरुलिया पैसेंजर के खुलने का वक्त था। इस दौरान डाउन लाइन पर पूर्वा एक्सप्रेस आकर रुकी हुई थी, जिसके यात्री उतरकर सीढ़ी के सहारे बाहर निकल रहे थे। इस दौरान अचानक पुरुलिया पैसेंजर चार नंबर प्लेटफार्म से छोड़ने की घोषणा हो गई, जिसे सुन बड़ी संख्या में यात्री सीढ़ी से प्लेटफार्म पर उतरने लगे। सीढ़ी से चढ़ने और उतरने वाले यात्रियों की तादाद अचानक बढ़ने से जाम की स्थिति हो गई। बढ़ती भीड़ के कारण कई यात्री सीढ़ी पर गिर पड़े। ऐसे में आगे निकलने की होड़ में गिरे हुए यात्रियों को लोगों ने कुचल दिया।

रेलवे की लापरवाही से हादसा: यात्री                                    

दूसरी ओर, कई यात्री ओवरब्रिज की सीढ़ी से कूद कर ट्रेन पर सवार होने की कोशिश करने लगे। ऐसी स्थिति में दबकर करीब 15 यात्री जख्मी हो गए। बाद में मौके पर पहुंचे आरपीएफ के जवानों ने घायलों को बीएमसीएच पहुंचाया। इस घटना में मोहित बनर्जी एवं झूमा मंडल गंभीर चोटें आई हैं। यात्रियों का आरोप है कि रेलवे के कारण भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हुई।

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप