नई दिल्ली,एजेंसी। पश्चिम बंगाल की राजधानी में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अतंरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बेहद ही दर्दनाक हादसा देखने को मिला है। दरअसल, स्पाइस जेट के टेक्नीशियन की सुबह करीब 1 बजे मौत हो गई। बताया जा रहा है कि टेक्नीशियन विमान में लैंडिग गियर के दरवाजे में फंस गया था। जिस वजह से उसकी जान चली गई। फायर ब्रिगेड की मदद से उसके शरीर को लैंडिंग गियर से बाहर निकाला गया। पुलिस मामले की जानकारी कर रही है। मरने वाले टेक्नीशियन का नाम रोहित पांडे है।

 

स्पाइसजेट ने इस घटना पर शोक जताते हुए कहा कि कोलकाता के हवाई अड्डे पर एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हमारे तकनीशियन रोहित पांडे का कल रात निधन हो गया। वह एक Q400 विमान के दाहिने हाथ मुख्य लैंडिंग गियर व्हील वेल एरिया में रख-रखाव का काम कर रहा था, जिसे एयरपोर्ट पर बे नंबर 32 में पार्क किया गया था।

  

दरअसल अनजाने में, मुख्य लैंडिंग गियर हाइड्रोलिक डोर बंद हो गया और वह हाइड्रोलिक डोर फ्लैप के बीच फंस गया। पांडे को बचाने के लिए हाइड्रोलिक दरवाजे तोड़े गए लेकिन, उनकी मौत हो गई। स्पाइस जेट ने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में पूरा स्पाइसजेट परिवार दुःख में साथ खड़ा है।

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस