Move to Jagran APP

स्पाइसजेट ने यौन उत्पीड़न के आरोपी पायलट को हटाया

उड़ान के दौरान पायलट ने को पायलट को कॉकपिट से बाहर जाने के लिए कहा और एय़रहॉस्टेस को कॉकपिट के भीतर बुलाया और दोनों लंबे समय तक कॉकपिट में अकेले बंद रहे।

By Atul GuptaEdited By: Published: Sat, 23 Apr 2016 09:31 AM (IST)Updated: Sat, 23 Apr 2016 05:21 PM (IST)
स्पाइसजेट ने यौन उत्पीड़न के आरोपी पायलट को हटाया

नई दिल्ली, आइएएनएस। स्पाइसजेट ने अपने कमांडर स्तर के एक पायलट को यौन उत्पीड़़न के आरोप में बर्खास्त कर दिया है। कंपनी की एक आंतरिक शिकायत समिति ने जांच में पायलट को एक एयर होस्टेस के साथ दुर्व्यवहार व यौन उत्पीड़न करने का दोषी पाया।

loksabha election banner

यह घटना 28 फरवरी को कोलकाता-बैंकाक उड़ान के दौरान घटी थी। कमांडर ने एयर होस्टेस को कॉकपिट में अपने पास बैठने को कहा था।

सूत्रों के मुताबिक, कमांडर ने अपने को-पायलट को थोड़ी देर के लिए काकपिट से बाहर जाने को कहा था। इस अवधि में कमांडर व एयर होस्टेस को काकपिट में अकेले छोड़ना था। कमांडर ने वापसी में भी यही दोहराया। पायलट ने प्रभारी केबिन क्रू के साथ असंसदीय भाषा का भी प्रयोग किया था।

एयर होस्टेस की शिकायत पर आंतरिक समिति गठित की गई। समिति ने सभी पक्षों का बयान रिकार्ड किया और पायलट को दोषी पाया। सूत्रों ने कहा कि यदि पायलट ने प्रभारी केबिन क्रू के साथ असंसदीय भाषा का प्रयोग नहीं किया होता तो मामला सामने नहीं आता।

पढ़ें- यौन शोषण के आरोप में बैंककर्मी का बेटा गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.