Move to Jagran APP

'सरकार से प्रभावित हो सकता है नेता विपक्ष पर स्पीकर का फैसला'

कांग्रेस पार्टी को नेता विपक्ष का पद देने में हो रही देरी पर पार्टी के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने अबतक इसपर फैसला नहीं लिया है। अमरिंदर सिंह ने आशंका जताई कि इस मुद्दे पर लोकसभा अध्यक्ष का फैसला सरकार की वजह से प्रभावित हो सकता है। लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता अमरिंदर सिंह ने नरेंद

By Edited By: Published: Sun, 20 Jul 2014 10:52 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jul 2014 11:13 AM (IST)
'सरकार से प्रभावित हो सकता है नेता विपक्ष पर स्पीकर का फैसला'

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी को नेता विपक्ष का पद देने में हो रही देरी पर पार्टी के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने अब तक इस पर फैसला नहीं लिया है। अमरिंदर सिंह ने आशंका जताई कि इस मुद्दे पर लोकसभा अध्यक्ष का फैसला सरकार की वजह से प्रभावित हो सकता है।

loksabha election banner

लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता अमरिंदर सिंह ने नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उनकी पार्टी को नेता विपक्ष पद नहीं दिया जाना बिल्कुल ही अनुचित बात है। सिंह ने कहा कि उन्हें डर हैं कि सरकार के इस कदम से केंद्रीय सर्तकता आयुक्त [सीवीसी] जैसे महत्वपूर्ण पद पर नियुक्ति सही तरीके से हो पाएगी?

कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर 10 दिनों पहले लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा था लेकिन उन्होंने अब तक फैसला नहीं लिया है। इसी बात को लेकर आशंका है कि उनका फैसला सरकार की वजह से प्रभावित हो सकता है।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि स्पीकर किसी पार्टी से संबंधित नहीं होते इसलिए उन्हें स्वतंत्र रूप से फैसला लेना चाहिए उन्हें किसी से प्रभावित नहीं होना चाहिए।

पढ़ें: वेंकैया का ताना भूल कांग्रेस ने मांगा लोस का नेता प्रतिपक्ष पद

पढ़ें: नेता प्रतिपक्ष का पद नहीं मिला तो कोर्ट जा सकती है कांग्रेस!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.