नई दिल्ली, जेएनएन। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रक्षा स्टाफ के प्रमुख जनरल बिपिन रावत के लिए सम्मान दिखाते हुए आज अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। इस पूरे मामले पर पार्टी की तरफ से बयान जारी किया गया है |

कांग्रेस समिति के महासचिव के.सी वेणुगोपाल सोशल मीडिया पर पार्टी की प्रमुख के फैसले की घोषणा की और पार्टी कार्यकर्ताओं से किसी भी समारोह से बचने का आग्रह किया। वेणुगोपाल ने कहा, पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से किसी भी समारोह से कड़ाई से बचने का आग्रह है। सीडीएस बिपिन रावत के संबंध में कांग्रेस पार्टी ने समारोह रद्द करने का फैसला किया ।

बता दें कि तमिलनाडु में नीलगिरि जिले के कुन्नुर में बुधवार को हेलीकाप्टर हादसे में देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मौत हो गई। इनमें वायुसेना के इस एमआइ-17 हेलीकाप्टर का पायलट और सीडीएस के वरिष्ठ स्टाफ एवं सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। हादसे में एकमात्र बचे गंभीर रूप से घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का तमिलनाडु में सेना के वेलिंगटन स्थित अस्पताल में इलाज चल रहा है। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री के साथ देश के शीर्ष राजनेताओं तथा पूर्व सैन्य अधिकारियों ने जनरल रावत की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

Nitin Gadkari

सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत हेलीकाप्टर हादसे के शिकार लोगों का पार्थिव शरीर तमिलनाडु के सैन्य अस्पताल वेलिंगटन में रखा गया। पार्थिव शरीर को आज कुन्नूर स्थित मद्रास रेजिमेंटल सेंटर ले जाया जाएगा और फिर नई दिल्ली ले जाया जाएगा।

Edited By: Pooja Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट