Move to Jagran APP

Diled Exam: झारखंड से स्कूटी पर परीक्षा देने ग्वालियर आईं सोनी दिसंबर में मां बनेगी

Diled Exam झारखंड से पति के साथ स्कूटी पर ग्वालियर तक डिलेड की परीक्षा देने आई गर्भवती सोनी हेम्बरम और उसका गर्भस्थ शिशु पूरी तरह स्वस्थ है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 07:04 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 10:18 AM (IST)
Diled Exam: झारखंड से स्कूटी पर परीक्षा देने ग्वालियर आईं सोनी दिसंबर में मां बनेगी
Diled Exam: झारखंड से स्कूटी पर परीक्षा देने ग्वालियर आईं सोनी दिसंबर में मां बनेगी

ग्वालियर, राज्‍य ब्‍यूरो। झारखंड के गोड्डा से पति के साथ स्कूटी पर सवार होकर मप्र के ग्वालियर तक डिलेड (डिप्लोमा इन एलिमेंटरी एजुकेशन) की परीक्षा देने आई गर्भवती सोनी हेम्बरम और उसका गर्भस्थ शिशु पूरी तरह स्वस्थ है। वह दिसंबर में मां बनेगी।

loksabha election banner

यह जानकारी डॉ.विष्णु कुमार जैन ने दी। उन्होंने बुधवार को ग्वालियर के जयेंद्रगंज स्थित एक लैब में सोनी की अल्ट्रासाउंड व अन्य जांचें की। ये जांचें कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र जैन के निर्देश पर संगठन की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बबीता डाबर सोनी ने कराई। 

गौरतलब है कि गोड्डा से ग्वालियर तक 1176 किलोमीटर स्कूटी चलाकर धनंजय कुमार मांझी अपनी पत्नी सोनी को डिलेड द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं दिलाने लाए हैं। 11 सितंबर को परीक्षाएं संपन्न हो रही हैं। पहले दिन से ही सोनी व धनंजय गर्भस्थ शिशु को लेकर चिंतित थे।

दैनिक जागरण के सहयोगी अखबार 'नईदुनिया' में खबर प्रकाशित होने के बाद ग्वालियर जिला शिक्षा अधिकारी विकास जोशी के निर्देश पर सोनी का प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण थाटीपुर स्थित शासकीय डिस्पेंसरी में कराया गया था। सोनी और धनंजय के गुहार लगाने के बाद भी अल्ट्रासाउंड जांच नहीं कराई गई थी। केवल कैल्शियम की गोलियां देकर घर भेज दिया गया था।

16 सिंतबर को हवाई जहाज से होगी वापसी

उनकी कहानी दैनिक जागरण में प्रकाशित होने के बाद अडानी समूह की चेयनपर्सन प्रीति अडानी ने दंपती को ग्वालियर से रांची के लिए एंडिगो एयरलायंस के दो टिकट मुहैया कराए हैं । धनंजय ने इसकी पुष्टि करते हुए दैनिक जागरण परिवार को शुक्रिया कहा। कहा- यह मीडिया की ही ताकत है कि उन्हें अब यहां से अपनी गर्भवती पत्नी के साथ पुन: स्कूटी से करीब 12 सौ किमी का कष्टकारी सफर तय नहीं करना पड़ेगा। पति-पत्नी 16 सितंबर को ग्वालियर से हैदराबाद होते हुए रांची आएंगे। यह भी बताया कि ग्वालियर में गोड्डा के करीब 500 परीक्षार्थी हैं जो बस से आए हैं। उनको लेकर आने वाले प्रशिक्षकों ने भरोसा दिलाया है कि उनकी स्कूटी को बस पर लाद कर गोड्डा पहुंचा देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.