Move to Jagran APP

सच साबित हुई सोमनाथ भारती की शिकायत

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। खिड़की एक्सटेंशन में युगांडा की महिलाओं पर ड्रग्स बेचने और सेक्स रैकेट में शामिल होने का आरोप लगाने वाले दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती के पक्ष में युगांडा की तीन महिलाएं उतर आई। सोमवार शाम को तीनों महिलाओं ने मोहल्ला सभा में संपर्क कर मंत्री से मदद मांगी है। जिससे उत्साहित आप अब इस मामले को भुना

By Edited By: Published: Wed, 05 Feb 2014 08:32 AM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2014 08:48 AM (IST)
सच साबित हुई सोमनाथ भारती की शिकायत

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। खिड़की एक्सटेंशन में युगांडा की महिलाओं पर ड्रग्स बेचने और सेक्स रैकेट में शामिल होने का आरोप लगाने वाले दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती के पक्ष में युगांडा की तीन महिलाएं उतर आई। सोमवार शाम को तीनों महिलाओं ने मोहल्ला सभा में संपर्क कर मंत्री से मदद मांगी है। जिससे उत्साहित आप अब इस मामले को भुनाने की कोशिश में जुट गई है।

loksabha election banner

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि इस घटना से साबित होता है कि पुलिस हमेशा की तरह पहले भी गलत थी। अब पुलिस कमिश्नर को स्पष्टीकरण देना चाहिए कि वह लोगों की शिकायत को गंभीरता से क्यों नहीं लेते। पार्टी कार्यकर्ता पुलिस के इस रवैये के खिलाफ बुधवार को जंतर-मंतर पर धरना देंगे। संजय ने बताया कि सोमवार को खिड़की एक्सटेंशन में रहने वाली युगांडा की तीन महिलाएं दक्षिण जिला के उपायुक्त से मिलीं और बताया कि उनसे एजेंट जबरन अनैतिक कार्य कराता है। उन्हें नौकरी देने के बहाने लाया था। उनकी आपबीती सुनने के बात उपायुक्त व साकेत जिला अदालत से मिले आदेश के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया।

पढ़े: केजरीवाल व भारती की विधानसभा सदस्यता खतरे में

सोमनाथ भारती के बचाव में केजरीवाल ने बोला झूठ!

भारती के बोल, भाजपा नेताओं के मुंह पर थूकने को मन करता है

बरखा सिंह ने पुलिस आयुक्त को लिखा पत्र

खिड़की एक्सटेंशन में युगांडा की तीन महिलाओं की शिकायत के बाद महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह ने पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी को पत्र लिखकर इस पूरे मामले में ठीक तरह से जांच करने की मांग की है। बरखा ने बताया कि युगांडा की यह तीन महिलाएं अभी नारी निकेतन में रह रही हैं, जिनसे मिलने वह बुधवार को जाएंगी।

क्या हुआ था पहले

15 जनवरी की रात को खिड़की एक्सटेंशन में 'खादी' और 'खाकी' के बीच जमकर बहसबाजी हुई थी। आरोप है कि दिल्ली सरकार के कानून मंत्री सोमनाथ भारती रात 12 बजे इलाके की पुलिस को सूचना दिए बिना मीडिया के साथ इलाके में चल रहे सेक्स रैकेट पर छापा मारने पहुंचे। तभी वहां पुलिस की टीम पहुंची और मंत्री जी को दायरे में रहने को कहा। सोमनाथ भारती का कहना था कि उन्हें लगातार स्थानीय लोगों से शिकायत मिल रही थी कि एक फ्लैट में सेक्स रैकेट और ड्रग्स का धंधा चल रहा है। लेकिन शिकायतों के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

महिला सुरक्षा दस्ता बनाने की कवायद तेज

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली सरकार ने महिला दस्तों की तैनाती की कवायद तेज कर दी है। माना जा रहा है कि 15 फरवरी तक सरकार इस मामले में कोई ठोस निर्णय ले सकती है। मुख्य सचिव एसके श्रीवास्तव ने इस मुद्दे पर हाल ही में अधिकारियों की बैठक बुलाई और महिला दस्ते के गठन के तौर पर तरीकों पर विचार-विमर्श किया गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दस्ते के गठन के लिए बनाई गई समिति तेजी से अपना काम कर रही है। बता दें कि केजरीवाल सरकार ने महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए शहर में महिला सुरक्षा दस्ते के गठन का ऐलान किया था। मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों कहा कि यह दस्ता लगभग उसी प्रकार होगा जिस प्रकार निजी सुरक्षा गार्ड होते हैं। सूत्रों ने कहा कि तय यह किया जाना है कि इसमें केवल सेना के सेवानिवृत्त लोगों को रखा जाए या अन्य नौजवानों को भी। यह भी देखा जा रहा है कि दस्ते को किस प्रकार के अधिकार दिए जाएं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.