Move to Jagran APP

मंत्री का ख्वाब दिखा विधायकों को ठगा

सचिवालय में गहरी घुसपैठ बना चुके ठग अब सीधे विधायक व नेताओं को ही निशाना बना रहे हैं। खुद को सपा के वरिष्ठ नेता प्रो. रामगोपाल यादव का पीए होने का दावा करने वाले शख्स ने मंत्री बनवाने का दावा कर एक महिला समेत तीन विधायकों से उनका बायोडाटा लिया और मोटी रकम वसूलने की फिराक में था। पुलिस ने बाराबंकी के ग्रा

By Edited By: Published: Tue, 17 Jun 2014 08:20 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jun 2014 08:20 AM (IST)
मंत्री का ख्वाब दिखा विधायकों को ठगा

लखनऊ [जासं]। सचिवालय में गहरी घुसपैठ बना चुके ठग अब सीधे विधायक व नेताओं को ही निशाना बना रहे हैं। खुद को सपा के वरिष्ठ नेता प्रो. रामगोपाल यादव का पीए होने का दावा करने वाले शख्स ने मंत्री बनवाने का दावा कर एक महिला समेत तीन विधायकों से उनका बायोडाटा लिया और मोटी रकम वसूलने की फिराक में था। पुलिस ने बाराबंकी के ग्राम रामपुर थाना सुबेहा निवासी वीरेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर इसका राजफाश किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी एक विधायक से करीब 25 लाख रुपये वसूल चुका है। साथ ही सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर कई को ठग चुका है।

loksabha election banner

एसएसपी के अनुसार पुलिस टीम ने वीरेंद्र कुमार को गोमतीनगर के विभूतिखंड क्षेत्र स्थित एक होटल से सोमवार को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने करीब आठ वर्ष पूर्व आठवीं फेल होने के बावजूद प्रथमा विशारद का प्रमाणपत्र बनवाकर बाराबंकी में शिक्षामित्र की नौकरी हासिल की थी। तब उसने कई लोगों को शिक्षामित्र बनवाने का दावा कर रुपये हड़पे थे। तब उसे शिक्षामित्र के पद से हटा दिया गया था। फिर वह लखनऊ आकर ग्राम अमराई इंदिरानगर में रहने लगा। यहां वीरेंद्र का संपर्क एक मंडी परिषद कर्मी से हुआ जिसके जरिये वह बसपा सरकार में मंत्री रहे बादशाह सिंह व रामवीर उपाध्याय की सरकारी गाड़ी का चालक भी रहा। इसके बाद वह खुद को सपा के वरिष्ठ नेता प्रो. रामगोपाल यादव का पीए होने का दावा कर कई विधायकों के संपर्क में आया। वीरेंद्र के पास से तीन विधायकों के बायोडाटा बरामद किए गए हैं। वीरेंद्र के खिलाफ विभूतिखंड थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

फर्जी नियुक्ति पत्र भी मिला :

सर्विलांस सेल प्रभारी अक्षय कुमार के मुताबिक वीरेंद्र के कब्जे से पुलिस को सफाईकर्मियों की नियुक्ति का पत्र मिला है। एक मोबाइल फोन, कई कंपनियों के सिम, एक कार, सचिवालय में प्रवेश पास के लिए भरे गए कई फार्म, लेटर पैड आदि दस्तावेज मिले हैं। वीरेंद्र होटल में बिना किसी आइडी के करीब 15 दिनों से ठहरा हुआ था। एसएसपी के मुताबिक होटल मालिक व प्रबंधन के खिलाफ भी विधिक कार्रवाई की जाएगी। फर्जी आइडी जरिए विभिन्न कंपनियों के सिम कार्ड भी मिले हैं। पुलिस मोबाइल कंपनियों के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी कर रही है। उसके पास सीतापुर रोड पर इटौंजा क्षेत्र में बड़ा मकान, तीन वाहन व अन्य संपत्ति भी हैं। पुलिस संपत्तियों का ब्योरा भी इकठ्ठा कर रही है।

लालबत्ती की चाह में सपा नेता ने खुद को आग लगाई :

लालबत्ती की लालसा में एक सपा नेता ने सोमवार सुबह सिविल लाइंस के सुभाष चौराहे पर आत्मदाह का प्रयास किया। गनीमत रही कि नेता के कपड़े में आग लगते ही पुलिस पहुंच गई और आग बुझाकर उन्हें हिरासत में ले लिया। बाद में आत्मदाह के प्रयास व शांति भंग में सपा नेता का चालान कर दिया गया।

सपा के नगर सचिव मुहम्मद रोशन अंसारी का कहना था कि सूबे के मुखिया अखिलेश यादव ने उन्हें वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष बनाने का वादा किया था। बार-बार मिलने के बाद भी लाल बत्ती नहीं मिली। इससे नाराज होकर रोशन ने मुख्यमंत्री को फैक्स के जरिये आत्मदाह करने की चेतावनी दी थी। तय कार्यक्रम के अनुसार वह करीब साढ़े दस बजे सुभाष चौराहे पर पहुंचे और खुद पर मिट्टी का तेल डाल आग लगा ली। यह देख हड़कंप मच गया तो वहां मौजूद पुलिस वालों ने किसी तरह आग पर काबू पाया और उन्हें पकड़कर थाने ले गई। समाजवादी पार्टी के पूर्व महानगर अध्यक्ष केके श्रीवास्तव ने कहा कि कार्यकर्ताओं को धैर्य का परिचय देना चाहिए और सस्ती लोकप्रियता से बचना चाहिए।

पढ़ें : सऊदी अरब में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.