Move to Jagran APP

दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर 15 दिनों के अंदर दूसरी बार पकड़ा गया 10 किलो सोना, दो तस्कर गिरफ्तार

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर 10 किलो सोने के साथ कस्टम के अधिकारियों ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार। कीमत करीब पौने तीन करोड़ रुपये आंकी गई।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Sat, 24 Feb 2018 08:05 AM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2018 08:05 AM (IST)
दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर 15 दिनों के अंदर दूसरी बार पकड़ा गया 10 किलो सोना, दो तस्कर गिरफ्तार
दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर 15 दिनों के अंदर दूसरी बार पकड़ा गया 10 किलो सोना, दो तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली (जागरण संवाददाता)। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने सोने की तस्करी में दो भारतीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्कर दुबई से दिल्ली आए थे। उन्होंने एक मशीन में पुर्जे के रूप में सोना छिपा रखा था। तस्करों के पास से 10 किलोग्राम से ज्यादा सोना बरामद किया गया। इसकी कीमत करीब पौने तीन करोड़ रुपये आंकी गई है। कस्टम एक्ट 1962 के तहत सोना जब्त कर आरोपी तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

आइजीआइ एयरपोर्ट के एडिशनल कस्टम कमिश्नर डॉ. अमनदीप सिंह ने बताया कि घटना 22 फरवरी की है। दुबई से जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9 डब्ल्यू 545 आइजीआइ एयरपोर्ट पर पहुंची थी। इससे उतरे दो संदिग्ध यात्री एयरपोर्ट से बाहर निकलने के प्रयास में थे। तभी कस्टम अधिकारियों ने शक के आधार पर यात्रियों के सामान की जांच की। तलाशी में उनके पास से एक मशीन का हिस्सा मिला। उसमें कुछ पुर्जे सोने के थे। सोने के पुर्जे का कुल भार करीब 10 किलोग्राम था। इसके बाद 32 और 29 वर्षीय दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। तस्कर कहां से सोना लेकर आए और इसे कहां खपाया जाना था इस बारे में जांच की जा रही है।

10 फरवरी को भी सोने की तस्करी के मामले सामने आए

गौरतलब है कि इससे पहले 10 फरवरी को भी आइजीआइ एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के दो अलग-अलग मामले सामने आए थे। इन मामलों में कस्टम अधिकारियों ने चार ताइवानी तस्करों और तीन भारतीयों को गिरफ्तार किया था। ताइवानी तस्करों से तस्करी का 10 किलोग्राम सोना जबकि भारतीय तस्करों से 31 लाख रुपये कीमत का तस्करी का सोना बरामद किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.