Move to Jagran APP

प्रत्येक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को बीमा कवर मुहैया करवाएगी मोदी सरकार: स्मृति ईरानी

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत पोषण माह (POSHAN Maah) मनाया जाता है। यह अभियान बच्चों किशोरियों गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए पोषण संबंधी जरूरतों में सुधार के लिए भारत सरकार का प्रमुख कार्यक्रम है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 09:08 AM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 09:08 AM (IST)
प्रत्येक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को बीमा कवर मुहैया करवाएगी मोदी सरकार: स्मृति ईरानी
स्मृति ईरानी ने लाभार्थियों को पोषण किट का वितरण किया।

इंफाल, एएनआइ। मणिपुर के मोइरंग में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि भारत सरकार प्रत्येक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए बीमा कवर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। 'आजादी का अमृत महोत्सव' (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के तहत मनाए जा रहे पोषण माह (POSHAN Maah) में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने एक कार्यक्रम में भाग लेते हुए यह बात कही।

loksabha election banner

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने गर्भवती महिलाओं, स्तनपान कराने वाली माताओं और किशोरियों सहित आंगनवाड़ी केंद्रों की सहायिकाओं और लाभार्थियों को औषधीय पौधों और पोषण किट का वितरण किया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से इंफाल के बसापुरा में मुख्यमंत्री सचिवालय में मुलाकात की।

12 सितंबर, 2021 को बिष्णुपुर जिले के जिला पंचायत संसाधन केंद्र में पोषण माह समारोह में आयोजित एक कार्यक्रम में ईरानी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुईं। कार्यक्रम की शुरुआत औषधीय पौधों और फलदार वृक्षों के रोपण से हुई। इसके बाद एनीमिया शिविर का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम में भाषण देने के बाद केंद्रीय मंत्री ने पोषण साइकिल रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्रीने पोशन वाक को भी हरी झंडी दिखाई। पोषण अभियान बच्चों, किशोरियों, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए पोषण संबंधी जरूरतों में सुधार के लिए भारत सरकार का प्रमुख कार्यक्रम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.