नई दिल्‍ली, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाली अमेठी लोकसभा सीट से हराकर सबको चौंका दिया था। इससे पहले वह एक बेहतरीन एक्‍ट्रेस रही हैं, यह सभी जानते हैं। अब उन्‍होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक छुपी प्रतिभा को उजागर किया है। स्‍मृति ईरानी ने बताया कि वह एक अच्‍छी चित्रकार भी हैं।

स्‍मृति ईरानी ने हाल ही में फोटो शेयरिंग एप पर अपनी एक फोटो शेयर की है। इस फोटो में वह चित्रकारी करती नजर आ रही हैं। फोटो को ध्‍यान से देखें, तो पता चलता है कि वह पूरा ध्‍यान लगाकर पेंटिंग कर रही हैं। वह जो पेंटिंग बना रही हैं, वो लगभग पूरी हो चुकी है। इस पेंटिंग को देखकर पता चलता है कि वह अच्‍छी चित्रकार हैं। इस फोटो के कैप्‍शन में उन्‍होंने लिखा है- एक समय था, जब मैं पेंटिंग के लिए जानी जाती थी। स्‍मृति ईरानी के इस फोटो पर काफी लोगों के कमेंट्स आए हैं। इनमें ज्‍यादातर उनकी तारीफ करते नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि स्‍मृति का जन्म 23 मार्च 1976 को दिल्ली में एक साधारण परिवार में हुआ था। दिल्‍ली में ही उन्‍होंने अपनी पढ़ाई पूरी की थी। पढ़ाई पूरी करने के बाद वह ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स के प्रचार से लेकर मिस इंडिया प्रतियोगिता की कंटेस्‍टेंट भी बनीं। मॉडलिंग में प्रवेश करने से पहले, वह मैकडॉनल्ड्स में वेट्रेस और क्लीनर के पद पर कार्य कर चुकी हैं। एक्टिंग करने की इच्‍छा लेकर स्मृति ईरानी मुंबई चली आईं। यहां उन्होंने टीवी सीरियल ‘क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी’ में ‘तुलसी’ का केन्द्रीय किरदार निभाया और घर-घर में पहचानी जाने लगीं। पिछले काफी समय से वह राजनीति में ही सक्रिय हैं। लोककल्‍याण के कार्यों में ही उनका ज्‍यादातर समय व्‍यतीत होता है। राहुल गांधी को अमेठी लोकसभा सीट से हराने के बाद उनका दायित्‍व जनता के प्रति और बढ़ गया है, जिसे वह पूरी ईमानदारी के साथ निभा रहे हैं।

 

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस