Move to Jagran APP

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, वंशवाद से नहीं मेहनत से मिलेगी सफलता

जब ये सवाल पूछा गया कि क्या राजनीति किसी भी आम युवा के लिए है या इसमें सिर्फ वही प्रवेश पा सकता है जो किसी राजनीतिक खानदान से संबंध रखता है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Sat, 16 Sep 2017 05:51 PM (IST)Updated: Sat, 16 Sep 2017 05:53 PM (IST)
स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, वंशवाद से नहीं मेहनत से मिलेगी सफलता
स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, वंशवाद से नहीं मेहनत से मिलेगी सफलता

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा है कि सफलता वंशवाद से नहीं मेहनत करने से मिलेगी। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को कहा कि ‘न्यू इंडिया’ सपना देखने की हिम्मत करनेवालों और मेहनत के दम पर सफलता हासिल करने वालों का होगा।

loksabha election banner

स्मृति ने कहा कि ‘न्यू इंडिया’ में उन लोगों का अधिक सम्मान होगा, जो अपनी मेहनत के जरिए शीर्ष तक पहुंचे हैं। उन्होंने नाम ना लेते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा कि जो लोग वंशवाद के आधार पर मौका पा रहे हैं, उनके लिए न्यू इंडिया नहीं है। न्यू इंडिया में मेहनतकश इंसान ही सफलता पा सकेगा।

दरअसल स्मृति ईरानी एक निजी चैनल के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थी वहां उनसे सवाल किए गए। उनसे जब ये सवाल पूछा गया कि क्या राजनीति किसी भी आम युवा के लिए है या इसमें सिर्फ वही प्रवेश पा सकता है जो किसी राजनीतिक खानदान से संबंध रखता है।

इस प्रश्न का जवाब देते हुए ईरानी ने पत्रकार से कहा कि आपने बड़ी चालाकी से बिना राहुल गांधी का नाम लिए उनके बारे में सवाल पूछा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ऐसे न्यू इंडिया का निर्माण करना चाहते हैं जहां भारत का आम नागरिक जिसमें सपना देखने का जज्बा है, अपनी योग्यता और मेहनत के बल पर सफलता पाने की चाहत है, वही आगे बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें: राहुल के वंशवाद के बयान पर उप राष्ट्रपति वेंकैया ने कुछ इस तरह दिया जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.