Move to Jagran APP

Corona: देश में 7026, तो सिर्फ केरल में 1026 एक्टिव केस; स्वास्थ्य मंत्री का दावा- प्रदेश में मामूली वृद्धि

केरल में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 172 नए मामले सामने आए। जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 1026 हो गई। हालांकि केरल के स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज का कहना है कि मामलों में मामूली वृद्धि हुई है।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Wed, 22 Mar 2023 04:51 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 04:51 PM (IST)
Corona: देश में 7026, तो सिर्फ केरल में 1026 एक्टिव केस; स्वास्थ्य मंत्री का दावा- प्रदेश में मामूली वृद्धि
Corona: देश में 7026, तो सिर्फ केरल में 1026 एक्टिव केस; स्वास्थ्य मंत्री का दावा- प्रदेश में मामूली वृद्धि

नई दिल्ली, एजेंसी। देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी बीच केंद्र सरकार पूरी स्थिति पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 7,026 हो गई।

loksabha election banner

एक्टिव मामलों में केरल की भी हिस्सेदारी

केरल में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 172 नए मामले सामने आए। जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 1026 हो गई।

इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि केरल में किस प्रकार से कोरोना के मामले बढ़े हैं। हालांकि, केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज का कहना है कि कोरोना के मामलों में मामूली वृद्धि हुई है।

देश में जहां एक्टिव मामलों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 7,026 हो गई, वहीं केरल में 1,026 एक्टिव मामले हैं।

केरल में 111 लोगों का चल रहा इलाज

केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य में कोरोना मामलों में मामूली वृद्धि हुई है। मंगलवार को 172 मामले सामने आए। एक्टिव मामले 1,026 हैं। 111 लोगों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है। सभी जिलों को अलर्ट किया गया है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रतिदिन कोरोना के मामलों की समीक्षा की जा रही है। राज्य में कोविड क्लस्टर नहीं बने हैं। अस्पतालों के लिए जिला अस्पताल सर्ज प्लान तैयार करेंगे और जीनोम अध्ययन किए जाएंगे।

केंद्र ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मौजूदा हालातों की समीक्षा के लिए बुधवार को हाई लेवल मीटिंग बुलाई।

5 लोगों की हुई मौत

उल्लेखनीय है कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,134 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर अब 7,026 हो गए हैं। इस अवधि में पांच लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है। दिल्ली, छत्तीसगढ़, गुजरात, महाराष्ट्र और केरल में एक-एक शख्स की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.