Move to Jagran APP

टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

आज पीएम मोदी चार रैलियों को संबोधित करेंगे। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। हाफिज सईद सुरक्षा हटाने के बाद तिलमिला।

By Tilak RajEdited By: Published: Sun, 06 May 2018 10:26 AM (IST)Updated: Sun, 06 May 2018 10:42 AM (IST)
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

ताजा खबर- कर्नाटक में PM मोदी का धुआंधार चुनाव प्रचार जारी, आज करेंगे चार रैली

loksabha election banner

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धुआंधार प्रचार जारी है। आज पीएम चार रैलियों को संबोधित करेंगे। कर्नाटक के चित्रदुर्ग, रायचूर, जमखंडी और हुबली में पीएम हुंकार भरते नजर आएंगे। इससे पहले शनिवार को भी पीएम ने चार रैलियां की थी। बता दें कि मई की शुरुआत से ही राज्य में पीएम की एक के बाद एक रैलियां हो रही हैं। पीएम की रैली में बढ़ती भीड़ के चलते उनकी रैलियों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। भाजपा ऐसा अनुमान लगा रही है कि पीएम की रैली में मौजूद जनसैलाब वोट में बदलेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

2- जम्‍मू-कश्‍मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। बता दें कि इन दिनों राज्य में आतंकी गतिविधियां बढ़ रही हैं। शनिवार को भी आतंकियों ने राजधानी में दरबार (नागरिक सचिवालय) खुलने के मौके पर छत्ताबल इलाके में एक बड़े आतंकी हमले की कोशिश की थी, लेकिन वे इसमें नाकाम रहें। सुरक्षालों ने हमला करने आए तीनों आतकियों को मार गिराया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

3- कर्नाटक के चुनावी रण में अब कूदेंगी सोनिया गांधी, 8 मई को बीजापुर में रैली

कर्नाटक में चुनावी शोर अब और तेज होता जा रहा है। सत्ता बचाने के लिए जहां कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोंक रही है, तो वहीं भाजपा भी एक और राज्य में कमल खिलाने के लिए बेकरार है। जहां भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार की कमान संभाले हुए हैं, तो वहीं कांग्रेस ने अब मैदान में सोनिया गांधी को उतारने का फैसला किया है। अभी तक वे चुनाव प्रचार से दूर थीं, लेकिन अब यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनाव प्रचार से दूर रहने के फैसले को उलट दिया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

4- सुरक्षा हटाने से डरा मुंबई हमले का मास्टमाइंड हाफिज सईद

मुंबई हमले का मास्टमाइंड हाफिज सईद सुरक्षा हटाने के बाद से तिलमिला गया है। उसने प्रांतीय सरकार के सुरक्षा हटाने के फैसले को अदालत में चुनौती दी है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने पिछले महीने जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज की सुरक्षा में लगे सैनिकों को हटा दिया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

5- अश्विन अब देंगे रहाणे को चुनौती, जीत की पटरी पर लौटने को बेताब पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम रविवार को जब यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में निचले स्थान पर काबिज राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी तो उसकी निगाहें जीत दर्ज कर अपना अभियान फिर से पटरी पर लाने पर लगी होंगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

6-दिल्‍ली-एनसीआर पर मंडरा रहा आंधी-तूफान का खतरा, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली एनसीआर व उसके निकटवर्ती राज्‍यों में अगले दो दिनों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके चलते दिल्‍ली का तापमान 36 डिग्री तक लुढ़क सकता है। मौसम विभाग का दावा है कि आंधी की तीव्रता 7-8 मई के बीच बढ़ने की संभावना है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

7-देशभर में NEET की परीक्षा आज, हाफ स्लीवस शर्ट और चप्पल पहन छात्र दे रहें इम्तिहान

देशभर के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) आज यानी रविवार को आयोजित की जा रही है। इस बार नीट की परीक्षा में 13.36 लाख परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं, इनमें से 60000 एमबीबीएस सीटों के लिए योग्य विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। इस बार पिछले साल के मुकाबले परीक्षा देने वालों छात्रों की संख्या में 31 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है। परीक्षा देने के लिए कुल 170 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

8- जस्टिस कथावाला ने गर्मी की छुट्टियों से पहले 100 केस निपटाकर रचा इतिहास

बांबे हाई कोर्ट के जस्टिस शाहरुख जे कथावाला ने लंबित मुकदमों को निपटाने के लिए तड़के साढ़े तीन बजे तक सुनवाई कर एक मिसाल कायम कर दी है। शनिवार से हाई कोर्ट में गर्मी की छुट्टी पड़ रही है। शुक्रवार को सामान्य समय से हाई कोर्ट की कार्यवाही शुरू हुई। शाम पांच बजे तक ज्यादातर अन्य जज अपने घर चले गए। लेकिन, जस्टिस कथावाला अगले दिन सुबह तीन बजकर 30 मिनट तक सुनवाई करते रहे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

9- ट्रेन रद होने पर रिफंड की टेंशन न लें, अपने आप अकाउंट में आ जाएगा पूरा पैसा

यात्रियों की सहूलियत और सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने अहम फैसला लिया है। अब अगर आपकी ट्रेन किसी कारण रद हो जाती है, तो रिफंड की चिंता न करें। रेलवे ने घोषणा की है ट्रेन के रद होने पर यात्रियों को पूरा पैसा रिफंड कर दिया जाएगा। इससे पहले ट्रेन के रद होने के बाद यात्रियों को रिफंड के लिए काफी इंतजार करना होता था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

10- स्वतंत्रता दिवस से बदलेगा रेलवे का टाइम टेबल

देशभर में रेलवे का टाइम टेबल आगामी स्वतंत्रता दिवस से बदला जाएगा। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर उत्तर रेलवे के एसटीएम (टीटी) कविता अग्रवाल ने इसके बाबत पत्र जारी कर दिया है। इसमें बताया गया है कि वर्तमान टाइम टेबल को डेढ़ महीने बढ़ाकर 14 अगस्त कर दिया गया है। पूर्व निर्णय के अनुसार समय सारिणी 30 जून तक थी। अब 15 अगस्त से ट्रेनों की नई समय सारणी जारी की जाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.