Move to Jagran APP

अरुणाचल प्रदेश में ऑपरेशन में छह उग्रवादी मारे गए, असम राइफल्‍स का एक जवान जख्‍मी

असम राइफल्स और अरुणाचल प्रदेश पुलिस की जॉइंट टीम ने आज तड़के लोंगडिंग जिले में एक ऑपरेशन में 6 उग्रवादियों को मार गिराया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 11:12 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 11:28 AM (IST)
अरुणाचल प्रदेश में ऑपरेशन में छह उग्रवादी मारे गए, असम राइफल्‍स का एक जवान जख्‍मी
अरुणाचल प्रदेश में ऑपरेशन में छह उग्रवादी मारे गए, असम राइफल्‍स का एक जवान जख्‍मी

 इटा नगर, एएनआइ। असम राइफल्स और अरुणाचल प्रदेश पुलिस की जॉइंट टीम ने आज तड़के लोंगडिंग जिले में एक ऑपरेशन में 6 उग्रवादियों को मार गिराया। इस ऑपरेशन में असम राइफल्स का एक जवान भी जख्मी हो गया। अबतक 4 एके-47 और दो चाइनीज एमक्यू बरामद किए गए हैं। ऑपरेशन अभी भी जारी है।

loksabha election banner

मुठभेड़ में शनिवार तड़के अरुणाचल प्रदेश के खोंसा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ छह उग्रवादी मारे गए। असम राइफल्स का एक सैनिक ऑपरेशन में घायल हो गया और उसे एक सैन्य अस्पताल में भेजा जा रहा है। सूत्रों ने कहा कि ऑपरेशन में मारे गए सभी उग्रवादियों के नागा उग्रवादी संगठन एनएससीएन (आईएम) के होने की संभावना है। मुठभेड़ सुबह 4:30 बजे के आसपास हुई। उन्होंने कहा कि इलाके से युद्ध के सामान के साथ छह हथियार भी बरामद किए गए हैं।

अरुणाचल प्रदेश के डीजीपी आरपी उपाध्याय ने बताया कि सेना की असम राइफल्स और अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने शनिवार सुबह लोंगडिंग जिले में एक जॉइंट ऑपरेशन को अंजाम दिया। इस कार्रवाई में एनएससीएन-आईएम के 6 उग्रवादी मार गिराए गए। जिले के नगीनू गांव में इन सभी के एक ठिकाने पर छिपे होने की सूचना मिली थी।

सर्च ऑपरेशन में हुई फायरिंग

इस सूचना पर गांव में पुलिस और असम राइफल्स की टीम ने बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी बीच एक झोपड़ी में छिपे 6 उग्रवादियों ने जवानों पर गोली चलाते हुए भागने का प्रयास किया। फायरिंग के बाद सेना और पुलिस की टीमों ने इन उग्रवादियों को इलाके में घेरते हुए बड़े पैमाने पर काउंटर ऑपरेशन शुरू किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.