इटा नगर, एएनआइ। असम राइफल्स और अरुणाचल प्रदेश पुलिस की जॉइंट टीम ने आज तड़के लोंगडिंग जिले में एक ऑपरेशन में 6 उग्रवादियों को मार गिराया। इस ऑपरेशन में असम राइफल्स का एक जवान भी जख्मी हो गया। अबतक 4 एके-47 और दो चाइनीज एमक्यू बरामद किए गए हैं। ऑपरेशन अभी भी जारी है।

मुठभेड़ में शनिवार तड़के अरुणाचल प्रदेश के खोंसा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ छह उग्रवादी मारे गए। असम राइफल्स का एक सैनिक ऑपरेशन में घायल हो गया और उसे एक सैन्य अस्पताल में भेजा जा रहा है। सूत्रों ने कहा कि ऑपरेशन में मारे गए सभी उग्रवादियों के नागा उग्रवादी संगठन एनएससीएन (आईएम) के होने की संभावना है। मुठभेड़ सुबह 4:30 बजे के आसपास हुई। उन्होंने कहा कि इलाके से युद्ध के सामान के साथ छह हथियार भी बरामद किए गए हैं।

अरुणाचल प्रदेश के डीजीपी आरपी उपाध्याय ने बताया कि सेना की असम राइफल्स और अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने शनिवार सुबह लोंगडिंग जिले में एक जॉइंट ऑपरेशन को अंजाम दिया। इस कार्रवाई में एनएससीएन-आईएम के 6 उग्रवादी मार गिराए गए। जिले के नगीनू गांव में इन सभी के एक ठिकाने पर छिपे होने की सूचना मिली थी।

सर्च ऑपरेशन में हुई फायरिंग

इस सूचना पर गांव में पुलिस और असम राइफल्स की टीम ने बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी बीच एक झोपड़ी में छिपे 6 उग्रवादियों ने जवानों पर गोली चलाते हुए भागने का प्रयास किया। फायरिंग के बाद सेना और पुलिस की टीमों ने इन उग्रवादियों को इलाके में घेरते हुए बड़े पैमाने पर काउंटर ऑपरेशन शुरू किया।

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस