काशीपुर, जागरण संवाददाता। उत्तराखंड के उधमसिंहनगर में एक सप्ताह पहले तीन घरों में पड़ी डकैती का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने अंतरराज्यीय कच्छा-बनियान गिरोह के छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के बदमाशों ने 11 सितंबर की रात कुमाऊं कालोनी नंदा विहार में डकैती डालकर लाखों का आभूषण व नगदी लूट ली थी। बदमाशों ने छह लोगों को गंभीर रूप से घायल भी कर दिया था।

एसएसपी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाशों में नत्थू उर्फ जंगली, बिलाल उर्फ बादशाह, छोटे मियां उर्फ लंबरदार, आमिर उर्फ टुंडा, शशि उर्फ तबरेज व अफसान उर्फ चप्पू शामिल हैं। सभी बदमाश खानाबदोश समुदाय से हैं। फिलहाल, इनका डेरा पीपलसाना मुरादाबाद रेलवे स्टेशन [उत्तार प्रदेश] के सामने बनी झुग्गियों में था। पुलिस ने बदमाशों के पास से लूटे गए एक लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात, आठ हजार रुपये नकद, कपड़े, बैग, एटीएम कार्ड एवं पासबुक सहित वारदात में प्रयुक्त डंडे बरामद किए हैं।

एसएसपी ने बताया डकैती डालने वाला अंतरराज्यीय गिरोह है। इसी गैंग ने 11 अक्तूबर 2010 की रात थाना गुलरिया, गोरखपुर, उत्तार प्रदेश में इसी तरह की वारदात को अंजाम दिया था, जिसका मुकदमा दर्ज है। उस मुकदमे में गैंग के सदस्य 15 दिन पहले ही जमानत पर छूटे थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर