Move to Jagran APP

कोरोना काल में सिंगापुर एयरलाइंस ने आमदनी का ढूंढा नया जरिया, आधे घंटे में बिक गईं सारी टिकटें

सिंगापुर एयरलाइंस का ए 380 दुनिया का सबसे बड़ा यात्री विमान है। कोरोना महामारी के चलते विमान सेवाएं बंद हैं। ऐसे में एयरलाइंस ने Flights to nowhere प्रस्ताव पेश किया। एक टिकट की कीमत 470 डॉलर यानी करीब 35 हजार रुपये थी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 08:09 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 08:09 PM (IST)
कोरोना काल में सिंगापुर एयरलाइंस ने आमदनी का ढूंढा नया जरिया, आधे घंटे में बिक गईं सारी टिकटें
सिंगापुर एयरलाइंस ने अपने सबसे विमान ए380 में बैठकर खाने का प्रस्ताव रखा था।

नई दिल्ली, जेएनएन। शौक की कोई कीमत नहीं होती, इसे एक बार फिर साबित कर दिया है सिंगापुर के लोगों ने। कोरोना संकट के चलते आर्थिक तंगी में फंसी सिंगापुर एयरलाइंस ने जब आमदनी के लिए हवाईअड्डे पर खड़े विमान में बैठकर खाना खाने का प्रस्ताव पेश किया तो लोगों ने उसे हाथों हाथ लिया। विमान की सारी टिकटें मात्र आधे घंटे में बिक गईं। एक टिकट की कीमत भी इतनी थी कि उस पैसे में आप दिल्ली से दुबई दो बार आ-जा सकते हैं।

loksabha election banner

सिंगापुर एयरलाइंस ने अपने सबसे विमान ए380 में बैठकर खाने का प्रस्ताव रखा था। ए 380 दुनिया का सबसे बड़ा यात्री विमान है। कोरोना महामारी के चलते विमान सेवाएं बंद हैं। ऐसे में एयरलाइंस ने 'फ्लाइट्स टू नोह्वेर' प्रस्ताव पेश किया। एक टिकट की कीमत 470 डॉलर यानी करीब 35 हजार रुपये थी।

आपको जानकर हैरानी होगी कि 24 और 25 अक्टूबर के लिए प्रस्तावित 900 टिकटें सोमवार को बुकिंग शुरू होने के मात्र आधे घंटे में ही बिक गईं। वैश्विक महामारी के चलते घरों में कैद होकर रह गए लोगों ने एयरलाइंस के प्रस्ताव में गहरी चिलचस्पी दिखाई।

एयरलाइंस ने आय के दूसरे विकल्पों पर शुरू किया विचार

कमाई बंद होने से सिंगापुर एयरलाइंस को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उसने बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छटनी भी की है। ऐसे में उसने आय के लिए दूसरे विकल्पों पर विचार करना शुरू किया, जिसके बाद अपने दो ए 380 विमानों में से एक को आधुनिक रेस्तरां में बदल दिया।

लोगों की दिलचस्पी को देखते हुए एयरलाइंस ने कहा कि इस प्रस्ताव को और दो दिनों के लिए बढ़ाया जाएगा। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एयरलाइंस ने अपने डबल डेकर विमान की आधी सीटों को खाली रखा है, ताकि कोरोना के मानकों के मुताबिक लोगों के बीच शारीरिक दूरी को बनाए रखा जा सके।

एयरलाइंस ने शुरू में सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट से विमान को उड़ाकर फिर वहीं वापस लाने का भी प्रस्ताव किया था। लेकिन लोगों ने जब इससे पर्यावरण को संभावित नुकसान को लेकर आवाज उठाई तो इस प्रस्ताव को वापस ले लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.