सूरत, जागरण डेस्क। Shraddha Murder Case: दिल्ली के श्रद्धा वालकर हत्याकांड (Shraddha Walker Murder Case) में नया मोड़ आ गया है। अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या के साथ-साथ आरोपी आफताब पूनावाला (Aaftab Poonawala) पर अब ड्रग्स का सेवन करने का आरोप लगा है। तिहाड़ जेल में बंद आफताब पर ड्रग्स का सेवन करने के कारण सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है।

बता दें कि आज यानी सोमवार को आफताब का रोहिणी स्थित एफएसल में दोबारा पॉलीग्राफ टेस्ट (Polygraph Test) होगा। इससे पहले 25 नवंबर को उसका आखिरी बार टेस्ट हुआ था, जिसमें उसे बुखार होने की वजह से टेस्ट प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी थी। ऐसे में सोमवार को पॉलीग्राफ टेस्ट की बची हुई प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।

हत्या और ड्रग्स का कनेक्शन

सूरत क्राइम ब्रांच ने 20 नवंबर को मुंबई से 4 ड्रग पेडलर्स को पकड़ा था। इसमें फैसल मोमिन नाम (Faisal Momin) का एक आरोपी भी गिरफ्तार हुआ था। पुलिस को संदेह है कि मोमिन, आफताब को ड्रग्स सप्लाई करता था। पुलिस को शक तब हुआ जब ये पता चला कि फैसल मोमिन मुंबई के वसई वेस्ट में रहता था, ये वहीं इलाका है जहां श्रद्धा के साथ दिल्ली शिफ्ट होने से पहले आफताब किराए पर रहता था। सूत्रों के मुताबिक, वसई पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि आफताब कई बार मोमिन के घर आया-जाया करता था।

Shortage of Pilots in India: क्या भारत में पायलटों की हो रही कमी? अब एयर इंडिया करने जा रही ये प्लान

फैसल मोमिन का कॉल रिकॉर्ड किया जाएगा चेक

दिल्ली और मुंबई पुलिस के साथ-साथ अब गुजरात पुलिस भी आफताब के केस की जांच करेगा। गुजरात पुलिस अब फैसल मोमिन के कॉल रिकॉर्ड की जांच करेगा जिससे ये पता लगाया जा सके कि आफताब ड्रग पेडलर के सपंर्क में कैसे आया। गौरतलब है कि आफताब के दोस्तों से पूछताछ करने के बाद पुलिस को पता चला था कि आफताब ड्रग्स का सेवन भी करता था।

आफताब का हो सकता है नार्को टेस्ट

आफताब का सोमवार को बाबासाहेब अंबेडकर अस्पताल में नार्को टेस्ट भी कराया जा सकता है। बता दें कि पॉलीग्राफ टेस्ट के निष्कर्षों के आधार पर आफताब से 75 सवाल पूछे जाएंगे। इसमें आफताब से प्री प्लान और पोस्ट मर्डर प्लान का पूरा सच निकालने की कोशिश की जाएगी।

Basawon Singh: बिहार का वो मजदूर नेता जिनका 57 दिनों का अनशन तुड़वाने के लिए मां को बुलाया गया था जेल में

Edited By: Nidhi Avinash

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट