पुणे, पीटीआइ। महाराष्ट्र में फूड परोसना के नाम पर किस कदर लापरवाही बरती जा रही है, इसका एक जीता जागता सबूत हमारे सामने है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि एक 31 वर्षीय व्यक्ति ने ग्लोबल फास्ट फूड चेन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि महाराष्ट्र के पुणे शहर में फास्ट फूड चेन के आउटलेट में एक व्यक्ति के खाने में कांच के तुकड़े पाए गए है।

शिकायतकर्ता, साजिद पठान, एक ऑटो-रिक्शा चालक है। साजिद 15 मई को अपने दोस्तों के साथ दोपहर के भोजन के लिए फर्ग्यूसन रोड पर स्थित बर्गर किंग आउटलेट पर गया था। डेक्कन जिमखाना पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया, 'शिकायतकर्ता के अनुसार, उसने बर्गर, फ्राइज़ और कोल्ड ड्रिंक का ऑर्डर दिया था, लेकिन जैसे ही उसने बर्गर की एक बाइट ली तो, उसे अचानक गले में कुछ महसूस हुआ और तेज दर्द का अनुभव हुआ'। साजिद ने आरोप लगाया कि उसका मुंह कट गया और जब उसने थूका तो, खून निकलने लगा। पुलिस को शिकायत करते हुए साजिद ने कहा कि जब उसने अपने हाथ में बचे हुए बर्गर को चेक किया, तो उसमें कांच का एक टुकड़ा मिला।

पुलिस ने बताया कि जब साजिद ने बर्गर में कांच होने की शिकायत की, तो आउटलेट के कर्मचारी उसके पास आए और तुरंत उसे अस्पताल ले जाने के लिए कहा। बता दें कि आदमी ने दावा किया कि कांच के टुकड़े का कुछ हिस्सा उसके पेट में चला गया है। हालांकि अब 31 वर्षीय व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है। अधिकारी ने कहा कि पीड़ित ने रविवार को पुलिस से संपर्क किया और खाद्य आउटलेट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।पुलिस ने IPC की धारा 337 के तहत बर्गर किंग के एरिया मैनेजर, स्टोर मैनेजर और सुपरवाइजर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। अब इसे लेकर आगे जांच की जा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Nitin Arora

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप