मुंबई। शीना बोरा हत्याकांड में पुलिस ने आज जांच की शुरुआत शीना के भाई मिखाइल से पूछताछ के साथ की है। मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में पुलिस मिखाइल से पूछताछ कर रही है। कल मिखाइल ने पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा किया था। मिखाइल ने बताया था कि किस तरह मां इंद्राणी ने शीना और उसे साथ-साथ मारने की योजना बनाई थी।

बकौल मिखाइल, मां इंद्राणी ने मुझे फोन कर मुंबई के वर्ली स्थित अपने घर पर बुलाया था। कहा था कि राहुल और शीना की शादी के बारे में बात करना है। वहां शीना, राहुल और संजीव खन्ना को भी बुलाया गया था, लेकिन शीना ने आने से इनकार कर दिया। मैं वहां पहुंचा तो इंद्राणी ने नशीला पदार्थ पिला दिया।

मैं बेहोश होने लगा, तो एक कमरे में बंद कर दिया गया। इसके बाद इंद्राणी और संजीव, शीना को लेने चले गए। लौटकर आते तब-तक मुझे होश आ चुका था। मैं वहीं छुप गया। जब तक दोनों वहा रहे, मैं छुपा रहा। बाद में भाग कर जान बचाए। मिखाइल कहना है कि यदि वह वहां से नहीं भागता तो शीना के साथ उसकी भी हत्या कर दी जाती। दोनों की लाश को वर्ली में ही ठिकाने लगाने की साजिश थी।

मिखाइल भी शक के घेरे में

इस बीच, एक अन्य अंग्रेजी अखबार ने खुलासा किया है कि शीना के खिलाफ साजिश रचने वालों में मां इंद्राणी के साथ भाई मिखाइल भी शामिल था। मालूम हो, अब तक मिखाइल अपनी मां को कोसता आया है। उसने यह भी कहा था कि शीना के बाद अगला निशाना वह हो सकता था।

बहरहाल, मुंबई पुलिस ने जब मिखाइल से पूछताछ की तो कई चौंकाने वाली बातें सामने आईं। शीना के ईमेल से कुछ फर्जी मेल चले थे, जिन्हें मिखाइल ने ही लिखा था।

पढ़ेंः चाचा करता था इंद्राणी का यौन शोषण

Posted By: Gunateet Ojha