Move to Jagran APP

श्‍ाीना मर्डर केस: संजीव खन्‍ना सहित 4 आरोपियों से पुलिस ने की पूछताछ

शीना हत्याकांड में पुलिस की जांच रफ्तार पकड़े हुए है। हत्या की गुत्थी सुलझाने में लगी पुलिस हत्या से जुड़े सभी लोगों से एक ही समय में अलग-अलग जगहों पर पूछताछ कर रही है। इस मामले में अबतक बडी़ खबर यह है कि इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्‍ना

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 08:21 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 12:47 AM (IST)
श्‍ाीना मर्डर केस: संजीव खन्‍ना सहित 4 आरोपियों से पुलिस ने की पूछताछ

मुंबई। शीना हत्याकांड में पुलिस की जांच रफ्तार पकड़े हुए है। हत्या की गुत्थी सुलझाने में लगी पुलिस हत्या से जुड़े सभी लोगों से एक ही समय में अलग-अलग जगहों पर पूछताछ कर रही है। इस मामले में अबतक बडी़ खबर यह है कि इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना को पुलिस ने खार पुलिस स्टेशन पूछताछ के लिए बुलाया। इससे पहले पति पीटर मुखर्जी को भी पुलिस ने खार पुलिस स्टेशन बुलाया था। वे अपने वकील के साथ पहुंचे थे। उनसे थाने में तकरबीन 20 मिनट तक पूछताछ की गई। जानकारी के मुताबिक उन्होंने लिखित बयान दिया है। हाईप्रोफाइल मामले की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि खुद पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया खार थाने पहुंचे। इस दौरान इंद्राणी, मिखाइल, संजीव खन्ना व ड्राइवर श्याम राय को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई। इंद्राणी के पहले पति संजीव खन्ना को बांद्रा कोर्ट ने 31 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजा है।

loksabha election banner

ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता से मुंबई लाए गए इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। पुलिस ने संजीव खन्ना के पास से दो वीजा बरामद किए हैं। दो अलग-अलग वीजा बरामद होने के बाद स्पष्ट हो गया है कि संजीव देश छोड़ने की फिराक में थे। कोर्ट ने संजीव को 31 अगस्त तक के लिए पुुलिस हिरासत में भेज दिया है। उधर, शीना के भाई मिखाइल बोरा को भी पुलिस आज गुवाहाटी से मुंबई ले आई। उसके मुताबिक उसने शीना का वर्ष 2011 का एक ईमेल संजों कर रखा हुआ है जो एक अहम सबूत हो सकता है। उसने कहा है कि वह कई खुलासे करेगा। वहीं दूसरी ओर इंद्राणी मुखर्जी से खार पुलिस स्टेशन में पूछताछ जारी है।

शुक्रवार को पुलिस ने एक बार फिर से रायगढ़ में उस जगह का मुआयना किया है जहां पर शीना के शव को जलाया गया था। वहां से पुलिस को कुछ अवशेष बरामद हुए हैं जिन्हें फोरेंसिक लैब भेजा गया है। वहां पर उनका मिलान इंद्राणी के मिले डीएनए से किया जाएगा। फोरेंसिक लैब से इस मामले से जुड़े कुछ सबूत गायब हो गए थे जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर दोबारा जाने का निर्णय लिया था।

हत्या के पीछे के मकसद को लेकर हमारी समझ स्पष्ट : मारिया

मुंबई के पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने आज कहा कि बहुचर्चित शीना बोरा हत्याकांड के पीछे के मकसद के बारे में पुलिस की स्पष्ट समझ है, हालांकि उन्होंने ज्यादा विस्तार से बताने से इन्कार करते हुए यह कहा कि तीसरे आरोपी (संजीव खन्ना) से अभी पूछताछ की जानी है।

खार थाने में इंद्राणी, उसके ड्राइवर और राहुल मुखर्जी से पूछताछ के बाद मारिया ने कहा, ‘हत्या के पीछे के मकसद को लेकर हमारी स्पष्ट समझ है। बहरहाल, तीसरा आरोपी (इंद्राणी मुखर्जी का पूर्व पति संजीव खन्ना) अभी मुंबई नहीं पहुंचा है और उससे पूछताछ भी नहीं हुई है। उसके आने और पूछताछ के बाद से हम मकसद के बारे में आपको बता सकेंगे।’ यह पूछे जाने पर कि क्या शीना इंद्राणी की बहन थी तो पुलिस आयुक्त ने कहा कि शीना इस महिला की बेटी थी।

आरोपी का बयान रिकार्ड

मारिया ने कहा कि जांच अधिकारियों ने आज उस आरोपी का बयान रिकॉर्ड किया जिसने शीना बनकर उन पत्रों पर हस्ताक्षर किए थे जिन्हें ‘महिला आरोपी’ ने मुंबई में एक कंपनी को यह सूचित करने के लिए भेजा कि शीना इस्तीफा दे रही है। इस तरह का पत्र शीना के मकान मालिक को भी भेजा गया कि वह लीज और लाइसेंस समझौता खत्म कर रही है।

यह पूछे जाने पर कि इंद्राणी के तीसरे पति पीटर मुखर्जी से भी पूछताछ की जाएगी तो मारिया ने कहा, ‘हम पूरी जांच करेंगे। अभी 48 घंटे हुए हैं।...तीसरे आरोपी को आने दीजिए, तब हम आपको मकसद के बारे में बता पाएंगे।'

पढ़ें : शीना की हत्या के मकसद में उलझी जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.