जागरण न्यूज नेटवर्क, मुंबई । बेटी की हत्या में गिरफ्तार होने के 10 दिन बाद आइएनएक्स मीडिया की पूर्व सीईओ इंद्राणी मुखर्जी अब टूटती नजर आ रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार गुरुवार सुबह से चल रही पूछताछ के दौरान उसने मान लिया कि शीना बोरा की हत्या की साजिश उसने ही रची। इस बीच, मुंबई पुलिस इंद्राणी के पूर्व लिव-इन पार्टनर सिद्धार्थ दास को पूछताछ के लिए कोलकाता से मुंबई के खार पुलिस स्टेशन ले आई है। यहां पुलिस दास का डीएनए सैंपल भी लेगी।

गुरुवार को पुन: सुबह से ही पीटर मुखर्जी के साथ पूछताछ शुरू हो गई। दो घंटे बाद ही इंद्राणी को भी पीटर के सामने बुलाया गया। पुलिस टीम के सवालों में उलझी इंद्राणी ने मान लिया कि शीना बोरा की हत्या की साजिश उसने ही रची। लेकिन अभी वह यह मानने को तैयार नहीं कि चलती कार में शीना का गला उसने दबाया था। उल्लेखनीय है कि बुधवार को इंद्राणी के साथ इस हत्याकांड में शामिल रहे उसके दूसरे पति संजीव खन्ना एवं ड्राइवर श्याम राय के अलावा वर्तमान पति पीटर मुखर्जी के सामने उससे 12 घंटे पूछताछ की गई थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार इंद्राणी और संजीव खन्ना ने मिलकर शीना की हत्या की साजिश जनवरी से अप्रैल, 2012 के बीच रची थी। इस दौरान इंद्राणी की संजीव से लगातार मोबाइल फोन एवं स्काइप पर बातचीत होती रही थी। हत्या से ठीक पहले इंद्राणी की यूरोप यात्रा के दौरान भी उसकी संजीव से स्काइप पर बात होती रही। हत्या के कुछ दिनों पहले ही इंद्राणी अपने वर्तमान पति पीटर मुखर्जी को विदेश में अपनी 17 वर्षीय बेटी विधि मुखर्जी के पास छोड़कर मुंबई लौट आई थी। फिर 24 अप्रैल, 2012 को चलती कार में शीना की हत्या कर दी थी।

सिद्धार्थ दास से मुंबई में पूछताछ

शीना एवं मिखाइल के जैविक पिता सिद्धार्थ दास गुरुवार को अपने परिवार के साथ शाम की फ्लाइट से मुंबई पहुंचे। मुंबई पुलिस शांताक्रूज हवाई अड्डे से अपनी हिफाजत में खार थाने ले गई, जहां उससे फिर पूछताछ की गई। सिद्धार्थ को मुख्य आरोपी इंद्राणी के साथ बिठाकर पूछताछ की जा सकती है। वह वास्तव में शीना व मिखाइल का जैविक पिता है या नहीं, इसकी पुष्टि के लिए उसका डीएनए टेस्ट भी कराया जाएगा।

शीना ने अपनी डायरी में लिखा था, 'तुम डायन निकली मां'

इंद्राणी मुखर्जी ने कबूला शीना को मैंने ही मारा!

Posted By: Sachin Bajpai