जबलपुर [नई दुनिया]। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से जुड़े एक सवाल पर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने एक टीवी चैनल के पत्रकार को तमाचा जड़ दिया। हालांकि पत्रकार का सवाल आधा ही हो पाया था लेकिन मोदी का नाम सुनते ही शंकराचार्य भड़क गए और कहा-'चल हट जा यहां से। मुझे राजनीति पर बात नहीं करनी।' घटना सिविक सेंटर स्थित बगलामुखी सिद्धपीठ में हुई।

राष्ट्रीय मुद्दों पर अपनी बेबाक टिप्पणी देने वाले ज्योतिषबद्रिकाश्रम एवं शारदा द्वारकापीठ के शंकराचार्य को मोदी शब्द सुनते ही गुस्सा क्यों आया, यह लोग समझ नहीं पा रहे। बाद में एक चैनल को अपनी सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि वे इससे पहले कई बार कह चुके हैं कि राजनीति पर बात नहीं करेंगे। इसके बाद भी पत्रकार ने उनसे ऐसे सवाल किए। जिस पर उन्होंने उसे अपने पास से थोड़ा दूर हटा दिया।

पढ़े : गोरखपुर में मोदी की रैली, चाकू के साथ दो गिरफ्तार

शंकराचार्य का कहना है कि वे सबके गुरु हैं और उनके पास सभी दलों के नेता आते हैं। इसलिए किसी से उन्हें व्यक्तिगत तौर पर कोई द्वेष नहीं है। रही बात नरेंद्र मोदी की तो वे भी द्वारकापीठ में आते हैं और पादुका पूजन करते हैं। अगर वे प्रधानमंत्री बनते हैं तो उन्हें खुशी होगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर