Move to Jagran APP

तीन राज्यों में सात माह काटी फरारी, परिवार की कलह से टूट गया जीतू

गाड़ी में पुलिसवालों से बात करते समय तीन बार रोया। नेपाल सीमा पर भी बिताया समय।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 09:17 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 09:17 PM (IST)
तीन राज्यों में सात माह काटी फरारी, परिवार की कलह से टूट गया जीतू
तीन राज्यों में सात माह काटी फरारी, परिवार की कलह से टूट गया जीतू

इंदौर, जेएनएन। हनीट्रैप की खबरें और वीडियो प्रकाशित-प्रसारित कर कद्दावर नेता और अधिकारियों से अड़ीबाजी करने वाला इंदौर का जीतू सोनी परिवार की अंदरूनी कलह से टूट गया था। भाई-भतीजों में दरार पड़ गई और वे जीतू से अलग हो गए। रिश्तेदारों ने मदद से हाथ खींच लिए और सात महीने तक तीन राज्यों में उसे दर-दर भटकना पड़ा।

loksabha election banner

डीआइजी हरिनारायणचारी मिश्र के मुताबिक जीतू उर्फ जितेंद्र सोनी का फरारी के बाद मुख्य ठिकाना मुंबई था। मलाड में उसका ऑफिस और प्रेमिका सोनिया का फ्लैट है। सत्ता में दखल रखने वाले नेताओं और फिल्म कलाकारों से भी उसका संपर्क है। कुछ दिन उनकी मदद से बिताए और थोड़े दिनों में ठिकाने बदलता रहा। मुंबई में रहने के दौरान वह काले रंग की एक कार का इस्तेमाल करता था।

सिटी सर्विलांस से बचने के लिए वह सार्वजनिक जगहों पर जाने से बचता था और मोबाइल चलाना बंद कर दिया था। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान वह कुछ पुलिसवालों से वाट्सएप कॉलिंग कर पुलिस की गतिविधियों की जानकारी भी लेता रहा। सरकार द्वारा एक लाख रपये इनाम करने पर क्राइम ब्रांच ने छापा मारा तो वह मुंबई से बंगाल पहुंच गया। होटल माय होम में जिन लड़कियों से डांस करवाया जाता था, वे भी बंगाल की ही हैं।

नेपाल सीमा पर भी बिताया समय

जीतू ने मानव तस्करी, देह व्यापार की रिपोर्ट लिखाने वाली लड़कियों के परिवार से संपर्क किया और बयान बदलने की रूपरेखा तैयार कर ली। इसी दौरान उसने प्रदेश और दिल्ली में दखल रखने वाले एक बड़े नेता से मुलाकात की। नेता को हनीट्रैप की सीडी बताई और कमल नाथ सरकार को घेरने के लिए तैयार किया। इस नेता की मदद से वह बंगाल और नेपाल सीमा पर समय बिताता रहा। किसी तरह की राहत नहीं मिलने पर जीतू गुजरात आ गया। उसके भाई हुकुम, महेंद्र व स्वजन पहले ही यहां छिपे थे। दोनों भाइयों को कैंसर होने के कारण परिवार में तनाव रहने लगा। बड़े बेटे अमित के जेल जाने पर भी जीतू को जिम्मेदार ठहराया गया।

रिश्तेदारों ने कहा कि उसके कारण सब कुछ खत्म हो गया। घर, होटल और फैक्ट्री टूट गई। उधर, प्रेमिका सोनिया ने भी साथ छोड़ दिया और रिश्तेदार व पूर्व परिचितों के जरिए खुद की जमानत के प्रयास करने लगी। इन सबसे जीतू पूरी तरह टूट गया और बेटे-भतीजों के साथ फरारी काटता रहा। शनिवार रात गिरफ्तारी के दौरान पुलिसकर्मी उसे लेकर आए तो रास्ते में तीन बार रोया। उसने कहा मेरे कारण परिवार टूट गया। जो अपराध किया नहीं, उसकी सजा दी और घर-होटल तोड़ दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.