पणजी (जेएनएन)। गोवा में 15 दिसंबर से आयोजित ‘सेरेन्डिपिटी आट्र्स फेस्टिवल’ की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। अपने दूसरे संस्करण में ‘सेरेन्डिपिटी आट्र्स फेस्टिवल’ ने अपना विस्तार किया है और कलाओं व प्रदर्शन की संख्या में तीन गुना बढ़ोतरी की है। सेरेन्डिपिटी आट्र्स फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस फेस्टिवल में देश विदेश की कलाओं का प्रदर्शन तो होगा ही, साथ ही सांस्कृतिक भागीदारियों और कलात्मक हस्तक्षेपों से इनको जीवंत भी बनाया जाएगा।

फाउंडेशन का मकसद भारतीय उपमहाद्वीप में अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक ऐसा वातावरण बनाना है, जिससे कलाकारों और रचानात्मक शख्सियतों का एक मजबूत नेटवर्क तैयार हो सके। ‘सेरेन्डिपिटी आट्र्स फेस्टिवल’ में भाग लेने वाले कलाकारों में शोभा मुद्गल, मंजरी निरुला, लिलिट दुबे, संजीव भार्गव और मनु छाबड़ा जैसे दिग्गज शामिल हैं।

इसके अलावा फेस्टिवल का एक और आकर्षण होंगे रंजीत बरोत। वह जैज की प्रस्तुति को जीवंत करेंगे। एक अन्य कार्यक्रम में पुरानी फिल्मों के शॉट्स के आधार पर भारतीय सिनेमा के इतिहास को भी पेश किया जाएगा। फेस्टिवल में गोवा में 11 स्थानों पर आयोजित किया जा रहा है। इनमें आदिल शाह पैलेस, बेंतो मिगुअल, ओल्ड जीएमसी कॉम्पलैक्स, कला अकादमी, मांडवी प्रोमोनेड प्रमुख हैं।

यह भी पढ़ें : पीएम ने डाला वोट उमड़ी भीड़, कांग्रेस ने बताया आचार संहिता का उल्‍लंघन

Posted By: Srishti Verma