Move to Jagran APP

अलगाववादियों के पाकिस्तान दिवस में भाग लेने पर रोक

23 मार्च को नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग में आयोजित पाकिस्तान दिवस समारोह में उनके भाग लेने पर भी रोक लगा दी है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Thu, 23 Mar 2017 02:06 AM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2017 02:14 AM (IST)
अलगाववादियों के पाकिस्तान दिवस में भाग लेने पर रोक
अलगाववादियों के पाकिस्तान दिवस में भाग लेने पर रोक

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: वादी में चुनाव बहिष्कार का अभियान चला रहे अलगाववादी खेमे के खिलाफ सख्ती शुरू करते हुए पुलिस ने बुधवार को नेशनल फ्रंट के चेयरमैन नईम अहमद खान को श्रीनगर एयरपोर्ट के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही उदारवादी हुर्रियत प्रमुख मीरवाइज मौलवी उमर फारूक, शाहद उल इस्लाम, सईद अली शाह गिलानी व अशरफ सहराई समेत एक दर्जन के करीब वरिष्ठ अलगाववादी नेताओं को उनके घरों में नजरबंद कर दिया है। 23 मार्च को नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग में आयोजित पाकिस्तान दिवस समारोह में उनके भाग लेने पर भी रोक लगा दी है।

loksabha election banner

कट्टरपंथी हुर्रियत कांफ्रेंस की कश्मीर इकाई के प्रधान और नेशनल फ्रंट के चेयरमैन नईम अहमद खान भी आज श्रीनगर से नई दिल्ली के लिए रवाना होने वाले थे। वह भी गुरुवार को पाकिस्तान उच्चायोग के समारोह में शरीक होने जा रहे थे। लेकिन श्रीनगर एयरपोर्ट के बाहर ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सैयद अली शाह गिलानी की नजरबंदी को भी पहले से सख्त कर दिया गया है।

इसके अलावा एयाज अकबर, मुहम्मद अशरफ सहराई, गिलानी के दामाद मुहम्मद अल्ताफ शाह, मेहराजुदीन कलवाल को भी नजरबंद किया गया है। उदारवादी हुर्रियत कांफ्रेंस के चेयरमैन मीरवाइज मौलवी उमर फारूक को हालांकि मंगलवार को नजरबंद किया गया था जबकि उनके प्रवक्ता शाहिद उल इस्लाम को आज सुबह नजरबंद बनाया गया है। उनके अलावा मुसदिक आदिल, मुख्तार अहमद वाजा को भी नजरबंद किया गया है। जेकेएलएफ के चेयरमैन मुहम्मद यासीन मलिक को गत सप्ताह ही पुलस ने हिरासत में ले न्यायिक रिमांड पर जेल में डाल दिया है। फारूक बट, शौकत बख्शी, नूर मुहम्मद कलवाल को भी पुलिस ने नजरबंद बनाया है।

उधर, पुलिस की तमाम सख्ती के बावजूद कटटरपंथी हुर्रियत प्रमुख घटक अंजुमन-ए-शरियां-शिया के प्रमुख आगा सैयद हसन बडगामी बुधवार को श्रीनगर से नई दिल्ली पहुंच गए। वह वहां गुरुवार को पाकिस्तानी उच्चायोग में पाकिस्तान दिवस के सिलसिले में आयोजित समारोह में भाग लेंगे।

मसर्रत आलम रिहा होने के बाद फिर गिरफ्तार

श्रीनगर: कट्टरपंथी अलगाववादी नेता मसर्रत आलम को बुधवार को पुलिस ने जमानत पर रिहा होने के बाद फौरन गिरफ्तार कर लिया। मुस्लिम लीग के चेयरमैन और वादी में वर्ष 2008 व 2010 में हुए ¨हसक प्रदर्शनों के मुख्य सूत्रधार रहे मसर्रत आलम को गत मंगलवार को ही अदालत ने जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। मुस्लिम लीग के प्रवक्ता ने बताया कि मसर्रत आलम की जमानत के कागजात आज बारामुला जेल प्रशासन को सौंपे गए। जैसे ही वह जेल से बाहर निकले पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: BJP MLA का विवादित बयान, भारत माता की जय बोलें या जाएं पाकिस्तान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.