Move to Jagran APP

मिजोरम में कोरोना वायरस के 31 नए मामले, इनमें 9 सुरक्षाकर्मी, 2 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

मिजोरम में कोरोना वायरस के 31 नए मामले सामने आए हैं। कुल मामलों में से 9 सुरक्षाकर्मी भी संक्रमित हुए हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा दो हजार के पार पहुंच गया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 02:02 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 02:02 PM (IST)
मिजोरम में कोरोना वायरस के 31 नए मामले, इनमें 9 सुरक्षाकर्मी, 2 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा
मिजोरम में कोरोना वायरस के 31 नए मामले सामने आए हैं।

आइज़ॉल, पीटीआइ। देश में कोरोना वायरस के मामलों में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है। मिजोरम में सुरक्षाकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मिजोरम में नौ सुरक्षाकर्मियों सहित 31 से अधिक लोगों ने कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। इसी के साथ शुक्रवार को पूर्वोत्तर राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2,049 तक पहुंच गई है। 

loksabha election banner

लॉंग्टलाई जिले ने 15 नए मामलों की सूचना दी, उसके बाद लुंगलेई (आठ), ममित (छह) और कोलासिब और चम्फाई (एक-एक), सूचना और जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी बयान में कहा गया। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के आठ जवान, सेना के एक जवान और सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के लिए काम करने वाले 15 मजदूर नए मरीजों में शामिल हैं।

बयान में कहा गया है कि कोलासिब जिले की एक महिला को छोड़कर, सभी मरीज दूसरे राज्यों से लौट आए थे। राज्य में अब 328 सक्रिय कोरोनावायरस के मामले हैं, जबकि 1,721 लोग अब तक संक्रमण से उबर चुके हैं। राज्य में COVID-19 रोगियों के बीच रिकवरी दर 83.99 प्रतिशत है। गुरुवार को 124 लोगों की बीमारी ठीक हो गई थी। सीओवीआईडी- 19 के लिए अब तक कुल 80,879 नमूनों का परीक्षण किया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में तेजी से और लगातार बढ़ोतरी हो रही है। देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 63 लाख का आंकड़ा पार कर गई है। वहीं, मौतों का आंकड़ा एक लाख के करीब पहुचने वाला है। हालांकि, देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस से ज्यादा कोरोना से संक्रमित होकर ठीक होने वालों की संख्या है। भारत इकलौता ऐसा देश है जहां कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या सबसे अधिक है। वहीं, बात करे वैश्विक स्तर की तो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देश अमेरिका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.