नई दिल्ली, एएनआई। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे आतंकवादी अब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कैंप पर हमले की योजना बना रहे हैं। दिल्ली में संभावित आतंकी हमले का दावा करते हुए एक ताजा खुफिया अलर्ट जारी किया गया है।

खुफिया एजेंसियों द्वारा जारी अलर्ट में कहा गया है कि आतंकवादी और असामाजिक तत्व दिल्ली में आतंकी हमले की योजना बना रहे हैं। सीआरपीएफ ने राष्ट्रीय राजधानी के साथ-साथ उत्तरी क्षेत्र में अपनी सभी इकाइयों को सभी प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को बढ़ाने के साथ ही ऐसे स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ाने को कहा है। यूनिट प्रमुखों को अपने शिविरों की चौबीसों घंटे सुरक्षा रखने और मुख्यालय को विवरण भेजने के लिए कहा गया है।

बता दें कि कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकी एक बार फिर सुरक्षाबलों पर पुलवामा जैसे हमले की प्लानिंग कर रहे थे, लेकिन पुलिस और सुरक्षा बलों के जवानों ने इस साजिश को नाकाम कर दिया था। आतंकी एक कार में आईईडी लगाकर सुरक्षा बलों की 20 गाड़ियों को निशाना बनाने वाले थे, जिनमें सीआरपीएफ के करीब 400 जवान होते। इसे सुरक्षा बलों ने इंटरसेप्ट किया और बाद में बम डिस्पोजल स्क्वॉड ने कार को खाली जगह पर ले जाकर डिफ्यूज कर दिया। पहले इस हमले को करने की प्लानिंग जंग-ए-बदर के दिन की थी, लेकिन पुलिस ने अपनी तरफ से कोई सुरक्षा चूक नहीं होने दी, जिसकी वजह से आतंकी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए। इस हमले में तीन आतंकियों के शामिल होने का पुलिस ने दावा किया गया है।

Posted By: Sanjeev Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस