Move to Jagran APP

एलओसी पर सुरक्षा व्यवस्था लचर, तभी सीमा पार से हो रहे आतंकी हमले: एंटनी

कांग्रेस नेता एके एंटनी का कहना है कि नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा को लेकर जो व्यवस्था की गई है वह लचर है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 03 May 2017 06:39 AM (IST)Updated: Wed, 03 May 2017 06:39 AM (IST)
एलओसी पर सुरक्षा व्यवस्था लचर, तभी सीमा पार से हो रहे आतंकी हमले: एंटनी
एलओसी पर सुरक्षा व्यवस्था लचर, तभी सीमा पार से हो रहे आतंकी हमले: एंटनी

नई दिल्ली, आइएएनएस। यूपीए सरकार में आठ साल तक रक्षा मंत्री रहे कांग्रेस नेता एके एंटनी का कहना है कि नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा को लेकर जो व्यवस्था की गई है वह लचर है। उनका मानना है कि तभी सीमा पार से बार-बार आतंकी संगठन भारतीय सीमा में आने का दुस्साहस दिखा पा रहे हैं।
एंटनी का कहना है कि पाकिस्तान की सेना व आतंकी संगठन लगातार भारतीय सेना व लोगों का मनोबल तोडऩे का काम कर रहे हैं जबकि उनके कार्यकाल के दौरान इस तरह का माहौल नहीं था। पूर्व रक्षा मंत्री ने उदाहरण दिया कि जब कांग्रेस केंद्र में सत्तासीन थी तब सैनिकों के शव क्षतविक्षत करने का केवल एक मामला सामने आया था, लेकिन मोदी सरकार के दौरान इस तरह की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। एंटनी ने कहा कि सोमवार को पाक सेना की बार्डर एक्शन टीम की हरकत बेहद शर्मनाक है। भारत की सीमा में घुसकर जिस तरह से दो सैनिकों की हत्या कर उनके शवों को क्षतविक्षत करने का काम हुआ है उसके बाद भारतीय सेना की प्रतिष्ठा पर सवालिया निशान लग रहा है। कांग्रेस नेता ने अपील की कि सरकार को चाहिए कि वह सेना को कार्रवाई के लिए अनुमति प्रदान करे।
--------------
क्या मोदी को चूड़ी भेजेंगी सुषमा: सिब्बल
एंटनी की तरह से कांग्रेस के प्रवक्ता कपिल सिब्बल ने भी मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 2013 में हेमराज का सिर काटकर पाक सैनिक ले गए थे तब सुषमा स्वराज ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चूडिय़ां भेजी थीं और कहा था कि हम एक के बदले दस पाक सैनिकों के सिर लेकर आते। सिब्बल ने सवाल किया कि क्या सुषमा अब मोदी को चूड़ी भेजेंगी। यह भी पूछा कि दो भारतीय सैनिकों के बदले कितने पाकिस्तानी सैनिकों के सिर उनकी सरकार लेकर आएगी?

loksabha election banner

रामविलास पासवान ने कहा- कश्मीर में अब अति हो गई है, देना होगा जवाब

कश्मीर समस्या हल करने आगे आना चाहता है चीन, ये है बड़ी वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.