Move to Jagran APP

डायना की 'स्मृतियों' की तलाश

दुनिया के सातवें अजूबे ताज के दीदार को आ रहे प्रिंस विलियम मां प्रिंसेज डायना की यादों को महसूस करने के साथ स्मृतियों को भी संजोना चाहते हैं।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sun, 10 Apr 2016 12:31 AM (IST)Updated: Sun, 10 Apr 2016 01:44 AM (IST)
डायना की 'स्मृतियों' की तलाश

जागरण संवाददाता, आगरा । दुनिया के सातवें अजूबे ताज के दीदार को आ रहे प्रिंस विलियम मां प्रिंसेज डायना की यादों को महसूस करने के साथ स्मृतियों को भी संजोना चाहते हैं। ब्रिटिश हाई कमीशन इसके लिए प्रिंसेज डायना की दीदार-ए-ताज की फोटो तलाश रहा है। इसके लिए उसने शहर में उन गाइडों व फोटोग्राफरों के बारे में जानकारी जुटाई है, जिन्होंने प्रिंसेज डायना को ताज घुमाने के साथ उनकी तस्वीरें खींची थीं।

loksabha election banner

केट मिडिलटन के साथ 16 को ताज का दीदार करेंगे प्रिंस विलियम

भारत दौरे में प्रिंस उन स्थलों पर जाना चाहते हैं, जहां उनकी मां प्रिंसेज डायना वर्ष 1992 में गई थीं। प्रिंस वहां जाकर अपनी मां की यादों को जीवंत करना चाहते हैं। इसके लिए ब्रिटिश टीम ने अप्रूव्ड गाइड एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष शमसुद्दीन और वरुण रावत से संपर्क किया था। शमशुद्दीन जहां करीब 40 देशों के राष्ट्राध्यक्षों को ताज व अन्य स्मारकों का दीदार करा चुके हैं, वहीं वरुण रावत ने अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को ताज का भ्रमण कराया था।

13 को आएगी एडवांस टीम :

ब्रिटेन की एडवांस टीम अब 13 अप्रैल को आगरा आ जाएगी। इससे पहले टीम को गुरुवार को आना था, मगर नहीं आ सकी थी।

10 अप्रैल को भारत आएगा ब्रिटेन का शाही जोड़ा, पीएम मोदी देंगे भोज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.