नई दिल्ली, एएनआइ। एक तरफ देश के कई हिस्सों में इस वक्त ठंड से लोगों की कंपकंपी छूटने लगी है तो वहीं, दूसरी तरफ कई इलाके ऐसे हैं जहां भारी बारिश हो रही है। इसके चलते लोगों को रोजमर्रा के कामों में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी समेत कई राज्यों में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है। इसके चलते स्कूल-कालेज बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा मौसम विभाग ने इन इलाकों में भारी बारिश से अत्यधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

26 से 29 नवंबर के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने आज उत्तरी तमिलनाडु में भी भारी बारिश की संभावना जताई है। भारी बारिश के कारण लोगों के सामने आ रही परेशानियों को देखते हुए प्रशासन सख्त हो गया है। बता दें कि दक्षिण भारत के कई इलाकों में इस वक्त काफी बारिश हो रही है। तमिलनाडु के चेन्नई में पिछले दिनों काफी ज्यादा बारिश देखने को मिली जिस वजह से लोगों को काफी दिक्कतें भी हुईं।

पुडुचेरी में दो दिनों के लिए स्कूल-कालेज बंद

पुडुचेरी में भी इस वक्त भारी बारिश हो रही है। इस वजह से यहां प्रशासन ने स्कूल कालेज बंद करने का फैसला लिया है। शिक्षा मंत्री ए नारायणसामी ने एक बयान में कहा है कि पुडुचेरी में दो दिन 26 नवंबर और 27 नवंबर के लिए स्कूल-कालेज बंद रहेंगे। इसका मतलब आज और कल छात्रों की छुट्टी रहेगी।

तमिलनाडु के मदुरै में बारिश के कारण जलभराव

तमिलनाडु के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते कई जगहों पर जलभराव देखा गया है। इसके चलते जिला प्रशासनने स्कूलों की छुट्टी कर दी है।

केरल के जिलों में ओरेंज और येलो अलर्ट जारी

केरल के कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी करेगा। आईएमडी ने पांच जिलों के लिए ओरेंज अलर्टऔर छह जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। ओरेंज अलर्ट का मतलब अत्यधिक भारी बारिश जबकि येलो अलर्ट भारी के संकेत को दर्शाता है। आईएमडी के अनुसार तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, कोट्टायम और इडुक्की में ऑरेंज अलर्ट और अलापुझा, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और वायनाड में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Edited By: Neel Rajput