Move to Jagran APP

Supreme Court: अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार, CJI ने भरी हामी

सुप्रीम कोर्ट अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर के स्पेशल स्टेटस को खत्म किए जाने के सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है। CJI यूयू ललित ने कहा हम निश्चित तौर पर इसे सूचीबद्ध करेंगे।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Fri, 23 Sep 2022 11:50 AM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 11:50 AM (IST)
Supreme Court: अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार, CJI ने भरी हामी
अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार।

नई दिल्ली, ANI: सुप्रीम कोर्ट अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर के स्पेशल स्टेटस को खत्म किए जाने के सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है। अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और तत्कालीन राज्य जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने को चुनौती देने वाला मामला सुप्रीम कोर्ट के सामने तत्काल सुनवाई के लिए उल्लेख किया गया था, जिसके बाद इस मामले पर न्यायालय ने सहमति जताई है।

loksabha election banner

CJI ने भरी हामी

इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट दशहरा की छुट्टी के बाद सुनवाई करेगा। कोर्ट इस मामले को दशहरा अवकाश के बाद सूचीबद्ध करने के लिए सहमत हुआ है। CJI यूयू ललित ने कहा, 'हम निश्चित तौर पर इसे सूचीबद्ध करेंगे।' इससे पहले कई बार इस मामले में सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट से मांग की गई थी, जिसके बाद कोर्ट ने कहा था कि इस मामले को हमें देखने दिया जाए। यह मामला 2019 से लंबित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.