श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने पाकिस्तान (Pakistan) को दो टूक शब्दों में आतंकी कैंप और आतंकवाद को बंद करने की चेतावनी दी है। सोमवार को उन्होंने कहा कि अगर वह बाज नहीं आया तो हम गुलाम कश्मीर (PoK) में घुसकर आतंकियों को मारेंगे।

उन्होंने कश्मीर के युवाओं को बंदूक और बर्बादी का रास्ता छोड़ राज्य की बेहतरी के लिए काम करने को प्रेरित करते हुए कहा कि एक नवंबर से नया कश्मीर होगा। राज्यपाल सोमवार को श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र जेवन में राष्ट्रीय पुलिस शहीद दिवस पर पुलिस के शहीदों को श्रद्धांजलि उेने पहुंचे थे।

सभी आतंकी कैंप बर्बाद कर देंगे

गुलाम कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा आतंकियों के लांच पैड तबाह किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम आतंकी कैंपों को बर्बाद कर देंगे। अगर पाकिस्तान बाज नहीं आया तो हम अदंर तक जाएंगे। हम सभी कैंप बर्बाद कर देंगे। हम अंदर घुसकर मारेंगे। राज्यपाल ने कहा कि जंग एक बुरी चीज है। लेकिन अगर पाकिस्तान ने आतंकवाद नहीं रोका तो हमारा जवाब उससे कहीं ज्यादा खतरनाक होगा।                                 

उन्होंने राज्य में हालात के सामान्य होने का दावा करते हुए कहा कि पहली नवंबर से जम्मू कश्मीर की तरक्की और खुशहाली का एक नया दौर शुरू होने जा रहा है। उन्होंने कश्मीर में नौजवानों को हिंसा और बंदूक के रास्ते से दूर रहने की सलाह देते हुए कहा कि मैं इन लड़कों से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने इस रास्ते से, बंदूक से क्या प्राप्त किया है.. अब उन्हें अपने प्रदेश की बागडोर को संभालना चाहिए। वह अपने राज्य को आगे बढ़ाने के लिए अपनी हिस्सेदारी दें। प्रीपेड मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवा को घाटी में हालात के पूरी तरह सामान्य होने तक बंद रखे जाने का संकेत राज्यपाल ने दिया है।

 

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप