Move to Jagran APP

राहुल गांधी ने जहां दिया था मोदी सरनेम पर विवादित बयान, वहीं से शुरू करेंगे सत्यमेव जयते अभियान

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पांच अप्रैल को कोलार से पार्टी के राष्ट्रव्यापी सत्यमेव जयते अभियान की शुरुआत करेंगे। राहुल ने वर्ष 2019 में कोलार में ही मोदी उपनाम को लेकर टिप्पणी की थी जिसके लिए उन्हें सूरत की एक अदालत ने आपराधिक मानहानि का दोषी माना है।

By AgencyEdited By: Amit SinghPublished: Wed, 29 Mar 2023 08:47 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 08:47 PM (IST)
राहुल गांधी ने जहां दिया था मोदी सरनेम पर विवादित बयान, वहीं से शुरू करेंगे सत्यमेव जयते अभियान
राहुल गांधी शुरू करेंगे सत्यमेव जयते अभियान (फाइल फोटो)

बेंगलुरु, प्रेट्र: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पांच अप्रैल को कोलार से पार्टी के राष्ट्रव्यापी 'सत्यमेव जयते' अभियान की शुरुआत करेंगे। राहुल ने वर्ष 2019 में कोलार में ही मोदी उपनाम को लेकर टिप्पणी की थी जिसके लिए उन्हें सूरत की एक अदालत ने आपराधिक मानहानि का दोषी ठहराते हुए दो साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद उनकी लोकसभा सदस्यता रद कर दी गई।

loksabha election banner

सत्यमेव जयते अभियान होगा शुरू

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान कहा, पांच अप्रैल को राहुल गांधी कोलार आएंगे और यहां से सत्यमेव जयते अभियान शुरू करेंगे। इसके लिए तैयारी चल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य नेताओं की उपस्थिति में राहुल गांधी कोलार की धरती से बदलाव का संदेश देंगे।

सदस्यता रद करना त्रुटिपूर्ण फैसला

राहुल की लोकसभा सदस्यता रद किए जाने को लेकर आनंद शर्मा ने कहा कि राहुल को अदालत के आदेश के खिलाफ अपील दायर करने से पहले ही अयोग्य घोषित कर दिया गया। यह त्रुटिपूर्ण फैसला है। इसे उच्च न्यायपालिका द्वारा रद कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.