इस्लामाबाद। पाकिस्तान में मौजूद अडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और हाफिज सईद को पकड़ने के लिए वहां कमांडो ऑपरेशन करने वाले केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ के बयान के बाद आज पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) सरताज अजीज ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने भारत को चेतावनी दी है कि यदि इस तरह का कोई भी ऑपरेशन होगा तो भारत को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। इससे पहले इसी तरह की धमकी पाक के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और आर्मी चीफ भी दे चुके हैं।

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा कि दाऊद या हाफिज को पकड़ने के लिए भारत ने यदि कोई गुप्त ऑपरेशन चलाया यह उसके लिए अच्छा नहीं होगा। उन्होंने कहा सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच विवादों के समाधान के लिए दोनों सेनाओं के बीच बैठक जरूरी है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी चुनावों में पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाते हैं, जो कि सही संकेत नहीं है। गौरतलब है कि रविवार को पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहिल शरीफ ने कहा था कि यदि पाक पर हमला होता है तो भारत को पहले से कहीं अधिक नुकसान उठाना होगा।

अजीज ने एक बार फिर से कश्मीर का राग अलापते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तभी शुरू हो सकती है जब बातचीत का मुद्दा कश्मीर हो अन्यथा किसी बातचीत का कोई अर्थ नहीं है। बुधवार को नई दिल्ली में होने वाली बीएसएफ के कमांडर और पाकिस्तान रेंजर्स के चीफ की वार्ता पर उन्होंने कहा कि इसका मकसद सीमा पर तनाव कम करना है।

पढ़ें: पाक का आरोप, अपनी शर्तों पर बात करना चाहते हैं मोदी

यूएई में दाऊद पर कसा शिकंजा, 5 हजार करोड़ की 50 संपत्ितयों की जांच शुरू

आरके सिंह ने पाक को दिया जवाब, बोले- परमाणु हथियार कोई खिलौना नहीं

Posted By: Kamal Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस