Move to Jagran APP

नदियों के संरक्षण के लिए जीवन लगा दूंगा: रमेश बिधूड़ी

दक्षिणी दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने नदियों के संरक्षण के लिए जीवन लगाने की बात कही है। इसके लिए दैनिक जागरण के अभियान को सराहते हुए उन्होंने भी शपथ लिया। सांसद ने कहा कि 'मैं शपथ लेता हूं कि जीवनदायिनी गंगा व यमुना नदियों को प्रदूषण मुक्त करने, इसकी धारा को अविरल व निर्मल बनाए रखने व इसके संरक्षण के लिए

By Edited By: Published: Thu, 03 Jul 2014 08:34 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jul 2014 08:35 AM (IST)
नदियों के संरक्षण के लिए जीवन लगा दूंगा: रमेश बिधूड़ी

नई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने नदियों के संरक्षण के लिए जीवन लगाने की बात कही है। इसके लिए दैनिक जागरण के अभियान को सराहते हुए उन्होंने भी शपथ लिया।

loksabha election banner

सांसद ने कहा कि 'मैं शपथ लेता हूं कि जीवनदायिनी गंगा व यमुना नदियों को प्रदूषण मुक्त करने, इसकी धारा को अविरल व निर्मल बनाए रखने व इसके संरक्षण के लिए संसद के बाहर व भीतर लगातार संघर्ष करता रहूंगा। अपने जीवन में ऐसा कोई कार्य नहीं करूंगा जिससे इन नदियों की निर्मलता पर कोई प्रतिकूल प्रभाव पड़े। अपने संसदीय क्षेत्र व आसपास के लोगों को भी इस काम के लिए प्रेरित करूंगा। गंगा-यमुना हमारे लिए सिर्फ नदियां नहीं हैं, ये हमारा गौरव हैं। इनमें हमारे देवी-देवताओं का वास है। इसीलिए हम नदियों की पूजा करते हैं। नदियों में हमारी संस्कृति बसी है। इनसे हमें पीने के लिए स्वच्छ जल मिलता है। लाखों जीव-जंतु इसमें जीवन पाते हैं।

देश व समाज में हर व्यक्ति तक यह संदेश पहुंचाऊंगा कि नदियों को बचाकर जीवन को सुंदर बनाया जा सकता है। इन्हें प्रदूषण से बचाकर हम लाखों लोगों का जीवन संवारने का काम करेंगे। इससे हमें पुण्य तो मिलेगा ही, हमारी आने वाली पीढ़ी को भी इससे बहुत से लाभ मिलेंगे। दैनिक जागरण के गंगा जागरण अभियान से देवनदी के संरक्षण व संवर्धन के लिए आमूलचूल क्रांति की उम्मीद करता हूं।'

पढ़ें: गंगा जागरण: सांसद शपथ

पढ़ें: गंगा जागरण: सांसद ने ली शपथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.