जागरण ब्यूरो, बैंगलुरू। देश में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फोन फैक्टरी स्थापित करने के बाद अब सैमसंग ने इसी क्रम में दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल एक्सपीरियंस जोन शुरू करने का ऐलान किया है। बैंगलुरू में सैमसंग ओपेरा हाउस के नाम से खुले इस एक्सपीरियंस जोन में ग्राहक सैमसंग मोबाइल और उसके साथ सैमसंग के अन्य उत्पादों के समन्वय को अनुभव कर सकेंगे। कंपनी देश के दस और शहरों में भी इसी तरह के एक्सपीरियंस जोन स्थापित करेगी।

बैंगलुरू में खुला पहला सैमसंग ओपेरा हाउस

बैंगलुरू में अंग्रेजों के जमाने की एक हेरिटेज इमारत में 33000 वर्ग फुट एरिया में सैमसंग ओपेरा हाउस की शुरुआत हुई है। कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोबाइल बिजनेस मोहनदीप सिंह ने बताया कि इस तरह के स्टोर खोलने के पीछे लोगों को सैमसंग उत्पादों का खरीदने से पहले वास्तविक अनुभव कराना है।

ओपेरा हाउस में सैमसंग के सभी उत्पादों का अनुभव लिया जा सकता है। ग्राहक यहां स्थापित होम थियेटर जोन को सिनेमा देखने के लिए पहले से बुक भी करा सकते हैं।

सिंह ने कहा कि देश की टेक्नोलॉजी राजधानी होने के नाते यहां पहला ओपेरा हाउस खोलने का फैसला हुआ। आने वाले समय में भी देश के मुख्यत: बड़े शहरों में ऐसे स्टोर खोले जाने का इरादा है। कंपनी ने अभी इन शहरों के नामों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन सिंह बताते हैं कि इन शहरों में जगह तलाशने का काम शुरू हो गया है।

सभी शहरों में इसी अवधारणा पर स्टोर खोले जाएंगे। वैसे अभी देश में सैमसंग के 2100 एक्सक्लूसिव स्टोर भी हैं जहां से कंपनी के सभी उत्पादों की बिक्री होती है।

कंपनी के सूत्रों का कहना है कि जिन शहरों में ओपेरा हाउस की भांति एक्सपीरियंस स्टोर खोलने की योजना है वहां जगह तलाशते वक्त इस बात का ध्यान रखा जाएगा जिससे उसे शहर के लैंडमार्क के तौर पर स्थापित किया जा सके। इसलिए कंपनी ऐतिहासिक या हेरिटेज इमारतों की तलाश पर खास ध्यान दे रही है।

 

Posted By: Bhupendra Singh