Move to Jagran APP

'बाहुबली-2' देखने के बाद फरार विवादास्पद साध्वी जयगिरि राजसमंद से गिरफ्तार

साध्वी जयश्री गिरि पर लूट, फिरौती, अपहरण व मुक्तेश्वर मठ के महंत की हत्या सहित कई मामले पुलिस थानों में दर्ज है।

By Tilak RajEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 08:33 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 09:44 AM (IST)
'बाहुबली-2' देखने के बाद फरार विवादास्पद साध्वी जयगिरि राजसमंद से गिरफ्तार
'बाहुबली-2' देखने के बाद फरार विवादास्पद साध्वी जयगिरि राजसमंद से गिरफ्तार

अहमदाबाद/जयपुर, जेएनएन। अहमदाबाद में बाहुबली-2 फिल्म देखने के बाद पुलिस को चकमा देकर फरार विवादास्पद साध्वी जयश्री गिरि को मंगलवार देर रात क्राइम ब्रांच ने राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया। जयश्री गिरि को राजस्थान के राजसमंद जिले में उदयपुर-नाथद्वारा हाईवे पर गांव नेगिड़या से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस साध्वी को लेकर अहमदाबाद पहुंच चुकी है।

loksabha election banner

जयश्री गिरि भागकर राजस्थान में नाथद्वारा आ गई। इसी दौरान अहमदाबाद की क्राइम ब्रांच टीम को आरोपी साध्वी के राजसमंद जिले के देलवाड़ा थाना क्षेत्र में स्थित नेगिड़या गांव में होने की सूचना मिली। अपराध शाखा पुलिस के डीसीपी दीपेन भद्र ने बताया कि साध्वी को लाल रंग की गुजरात पासिंग की कार में एक टोलनाका से पकड़ा गया। साध्वी को जब पकड़ा गया उस समय उसका पुत्र और दो ड्राइवर उसके साथ थे। सभी गिरफ्तार कर अहमदाबाद लाया गया।

प्रथामिक जांच में पता चला है कि साध्वी को भगाने की योजना उसके भाई दक्ष परमार ने बनाई थी। इसमें एक आईएएस अधिकारी की भी भूमिका होने की पुलिस मान रही है। साध्वी से पुछताछ के बाद ही तमाम रहस्यों से पर्दा उठेगा।

'बाहुबली-2' देखते समय वॉशरूम जाने का कहकर हो गई थी फरार
बीमारी के इलाज के लिए 10 दिन के पैरोल पर रिहा बनासकांठा के मुक्तेश्वर मठ की विवादास्पद साध्वी जयश्री गिरि 14 जून को अहमदाबाद के हिमालय मॉल से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गई थी। अपराध शाखा पुलिस की जांच में पता चला था कि साध्वी महिला हेडकांस्टेबल बेला बेन के साथ हिमालय मॉल गई थी। उस समय अन्य दो कांस्टेबल अपने घर कपड़े बदलने गए थे, जबकि अन्य एक महिला कांस्टेबल साध्वी के वकील दर्शना बेन के घर थी। साध्वी ने पहले हिमालय मॉल के मसाज पालर में मसाज करवाई। उसके बाद शॉपिंग की। यहां बिग सिनेमा में साध्वी हेडकांस्टेबल के साथ 'बाहुबली-2' देखने पहुंची। फिल्म देखने के दौरान वॉशरूम जाने का कहकर साध्वी फरार हो गई थी। पुलिस ने साध्वी के भागने में मदद करने के आरोप में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया और साध्वी के दो वकील को गिरफ्तार कर लिया था।

साध्वी पर लूट, फिरौती, अपहरण व महंत की हत्या के मामले
साध्वी जयश्री गिरि पर लूट, फिरौती, अपहरण व मुक्तेश्वर मठ के महंत की हत्या सहित कई मामले पुलिस थानों में दर्ज है। जनवरी महीने में एक युवक ने साध्वी के खिलाफ आवाज उठाई थी। साध्वी के काले कारनामे की गूंज गुजरात विधानसभा तक सुनाई दी थी। तब जाकर पुलिस ने साध्वी को गिरफ्तार किया था। साध्वी पिछले चार महीने से साबरमती जेल में बंद थी। न्यायालय 4 जून के दिन बीमारी के इलाज के लिए 10 दिन के पैरोल पर रिहा किया था। कोर्ट दो महिला व दो पुरुष कांस्टेबलों को साध्वी के साथ रहने का आदेश दिया था।

इसे भी पढ़ें: साध्वी जयश्री को भगाने के आरोपी पुलिसकर्मी सहित छह गिरफ्तार 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.