Move to Jagran APP

सचिन तेंदुलकर पहुंचे राज्यसभा, सोशल मीडिया पर बना मजाक

सचिन 2012 में राज्यसभा सदस्य मनोनीत होने के बाद 348 दिन सदन की कार्यवाही में से केवल 23 बार सदन में मौजूद रहे।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 04 Aug 2017 09:36 AM (IST)Updated: Fri, 04 Aug 2017 09:36 AM (IST)
सचिन तेंदुलकर पहुंचे राज्यसभा, सोशल मीडिया पर बना मजाक
सचिन तेंदुलकर पहुंचे राज्यसभा, सोशल मीडिया पर बना मजाक

नई दिल्ली, एजेंसी। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर गुरुवार को राज्यसभा आए। सचिन ने इस दौरान कोई सवाल तो नहीं पूछा, लेकिन वह सदन की कार्यवाही में मौजूद रहे। सचिन के अलावा मैरीकॉम भी सदन में मौजूद रहीं। मंगलवार को ही सपा नेता नरेश अग्रवाल में राज्यसभा में सचिन और रेखा की अनुपस्थिति का मुद्दा उठाया था। सचिन की राज्यसभा में बेहद खराब उपस्थिति रही है, इसलिए गुरुवार को सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी उपस्थिति को लेकर जमकर मजाक उड़ाया।

loksabha election banner

ट्विटर पर हैशटैग सचिन तेंडुलकर भी चर्चा में रहा। किसी ने उन्हें 'ईद का चांद' कह दिया तो एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, 'कई सालों से इंतजार कर रहे भारत की 2017 में दो बड़ी उपलब्धि रही, एक जीएसटी लागू करना और दूसरी सचिन की राज्यसभा में उपस्थिति।'

हर बैठक पर करीब 2.56 लाख रुपए खर्च

सचिन 2012 में राज्यसभा सदस्य मनोनीत होने के बाद 348 दिन सदन की कार्यवाही में से केवल 23 बार सदन में मौजूद रहे। राज्यसभा के आंकड़ों के अनुसार, सचिन पर अब तक 55.8 लाख रुपए खर्च हुए हैं यानी करीब 2.56 लाख रुपए प्रति उपस्थिति। वहीं रेखा भी अब तक केवल 18 बार उपस्थित रहीं। राज्यसभा सांसदों की उपस्थिति का औसत 78 फीसदी है, जबकि सचिन का उपस्थिति औसत केवल 7 फीसदी है। चर्चा में भाग लेने के सदन के सदस्यों का औसत 72 फीसदी है, जबकि सचिन का शून्य है।

ऐसे रहे सचिन पर ट्वीट्स

-मेरी कॉलेज में उपस्थिति ठीक वैसी ही रहती है जैसी सचिन की राज्यसभा में!

-जब आप क्लास में नहीं आते, तो आपके पास कोई नहीं बैठता है।

-सचिन जैसे भारत रत्न से सम्मानित हस्तियों को राज्यसभा से इस्तीफा दे देना चाहिए।

-सचिन ऐसे आकर बैठे जैसे टीचर ने बोला हो कि एग्जाम में बैठने के लिए 75 फीसदी उपस्थिति जरूरी है। -उनका चेहरा बताता है, जब आपको नहीं पता संसद में क्या चल रहा है, फिर भी आप बदलाव लाना चाहते हैं!

यह भी पढ़ें: पहली बार राज्यसभा में 58 सांसदों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.