जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। पूर्व आइपीएल कमिश्नर ललित मोदी विवाद की आंच गांधी परिवार तक पहुंच गई है। मोदी ने प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा से लंदन के रेस्त्रां में अलग-अलग मिलने का दावा किया। इन मुलाकातों का समय साल 2013 और 2014 में बताया गया। ललित मोदी ने वाड्रा दंपति से मुलाकातों का जिक्र कर आक्रामक कांग्रेस को बचाव में उतरने पर मजबूर कर दिया। वहीं, ललित के खुलासे के बाद प्रियंका गांधी के कार्यालय ने ऐसी किसी मुलाकात से इंकार किया है।

आइपीएल के संस्थापक चेयरमैन ललित मोदी ने शुक्रवार को ट्विटर पर प्रियंका व राबर्ट से मुलाकात की बात कही। ललित के मुताबिक, यदि मुझे ठीक से याद है तो यह मुलाकात पिछले साल और उससे एक साल पहले हुई थी। संदेह है कि इस बारे में किसी को बताया गया हो। तब वे सत्ता में थे। उन्होंने कहा कि लंदन में गांधी परिवार से मिलकर उन्हें खुशी हुई।

फिर मांगा सुषमा व राजे का इस्तीफा :
कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार के बचाव में उतर आई है। कांग्रेस ने इस मुलाकात को 'अचानक हुई मुलाकात बताया। पार्टी ने कहा कि इसके जरिए मामले को भटकाने की कोशिश हो रही है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर एक अपराधी की सिफारिश करने का आरोप लगाते हुए दोनों के इस्तीफे की मांग दोहराई गई। पार्टी ने इससे पहले भी पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद से ललित मोदी की मुलाकात पर सफाई में कहा था कि विरोध 'दोस्ती पर नहीं बल्कि गलत मदद करने पर है।

गांधी परिवार के बचाव में कांग्रेस :
हालांकि, ललित मोदी के दावे को प्रियंका के कार्यालय ने बयान जारी कर खारिज किया है। जबकि, गांधी परिवार पर हुए ट्विटर धमाके के बाद कांग्रेस पार्टी 'परिवार के बचाव में उतर आई। दिग्विजय सिंह ने कहा कि 'क्या प्रियंका गांधी ने किसी की किसी तरह की सिफारिश की है? वहीं पार्टी के संचार प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ललित मोदी के बयान को बचकाना बताते हुए कहा, 'प्रियंका और राबर्ट वाड्रा ललित मोदी से कभी नहीं मिले। रेस्त्रां में आमना-सामना होना अपराध नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि इन बातों के जरिए भाजपा का मकसद मुद्दे से ध्यान भटकाना है।

एजेंसियों की नजर टिमी पर :
ललित मोदी के ट्वीट में टिमी सरना का नाम आने के बाद सरकारी एजेंसियों खासतौर से प्रवर्तन निदेशालय के कान खड़े हो गए हैं। हरियाणा में जमीन सौदों को लेकर आरोपों में घिरे व जांच का सामना कर रहे प्रियंका के पति राबर्ट वाड्रा को लेकर पहले भी विवाद हैंं। ललित मोदी ने अपने ट्वीट में कहा है कि मुलाकात के दौरान गांधी परिवार टिमी सरना के साथ थे, जो डीएलएफ ब्रैंड्स लिमिटेड से जुड़े हैं।

लंदन में गांधी परिवार से मिलकर अच्छा लगा। लंदन के एक रेस्त्रां मेंं राबर्ट वाड्रा और प्रियंका से अलग-अलग मुलाकात की। वाड्रा दंपति के साथ डीएलएफ बैंड्स लिमिटेड से जुड़ा टिमी सरना भी था।
-ट्विटर पर ललित मोदी

सड़क पर अचानक किसी का मिलना अपराध नहीं हो जाता।
-दिग्विजय सिंह, कांग्रेस महासचिव

पढ़ें : लंदन में प्रियंका-रॉबट वाड्रा से भी मिले थे ललित मोदी

पढ़ें : 'मोदीगेट' में फंसी वसुंधरा पर पार्टी आज ले सकती है बड़ा फैसला

Posted By: Rajesh Niranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस