Move to Jagran APP

Heeraben Modi Death: "एक तपस्वी जीवन पूर्ण हुआ", पीएम मोदी की मां के निधन पर बोला RSS

पीएम मोदी की मां हीराबा का शुक्रवार तड़के निधन हो गया है। कई राजनेताओं से लेकर बड़ी हस्तियों तक ने हीराबा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। आरएसएस ने कहा कि हीराबा के निधन से एक तपस्वी जीवन पूर्ण हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiPublished: Fri, 30 Dec 2022 01:11 PM (IST)Updated: Fri, 30 Dec 2022 01:11 PM (IST)
Heeraben Modi Death: "एक तपस्वी जीवन पूर्ण हुआ", पीएम मोदी की मां के निधन पर बोला RSS
Heeraben Modi Death: हीराबा के निधन पर RSS की प्रतिक्रिया

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का शुक्रवार सुबह निधन हो गया है। हीराबा ने 100 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली। हीराबा के निधन पर देश के तमाम नेताओं और हस्तियों ने शोक जताया है। वहीं, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने भी हीराबा को श्रद्धांजलि दी है।

loksabha election banner

आरएसएस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है। ट्वीट में लिखा गया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की पूजनीय माता जी हीराबा के निधन से एक तपस्वी जीवन पूर्ण हो गया। इस दुखद प्रसंग पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के हम सभी स्वयंसेवक अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

आरएसएस के सर संघ चालक मोहन भागवत और सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले की तरफ से भी एक बयान जारी कर दुख प्रकट किया गया है। बयान में कहा गया कि माताजी का जीवन अत्यंत कठिन परिस्थितियों में भी मूल्य के प्रति निष्ठा एवं ईश्वर के प्रति अटूट आस्था के बल पर सतत कर्मशील रहने वाले सार्थक जीवन का महान उदाहरण है। मातृवियोग की वेदना की इस वेला में श्री नरेंद्र मोदी और उनके परिजनों के लिए संवेदना व्यक्त करते हैं।

यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती थीं हीराबा

गौरतलब है कि पीएम मोदी की मां हीराबा का शुक्रवार तड़के निधन हो गया है। तबीयत बिगड़ने के चलते उन्हें मंगलवार देर रात अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पीएम मोदी तब अपनी मां का हाल जानने अस्पताल पहुंचे थे। यूएन मेहता अस्पताल ने बयान जारी कर कहा कि हीराबा मोदी का निधन शुक्रवार तड़के 3.30 बजे (सुबह) इलाज के दौरान हुआ।

ये भी पढ़ें:

अर्थव्यवस्थाः दुनिया का ‘ब्राइट स्पॉट’ बना रहेगा भारत, लेकिन चीन के कारण अनिश्चितता बढ़ी, मंदी का डर भी बरकरार

Fact Check: तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर के चार साल पुराने वीडियो को दिल्ली शराब घोटाले से जोड़कर किया जा रहा शेयर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.