रायपुर, एएनआइ। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद से कुछ दूरी पर मैनपुर की ओर जाने वाले  राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार रात ट्रैक्टर और ट्रक के बीच भीषण टक्कर हो गई जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और 17 जख्मी हैं। मामले में जांच जारी है। गरियाबंद के एसडीएम विश्वदीप यादव ने बताया कि ट्रॉली में बैठेे लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हादसे पर दुख व्यक्त किया और घायलों के इलाज के लिए उचित प्रबंध मुहैया कराने के आदेश दि। मुख्यमंत्री बघेल ने मृतक के परिजनों के लिए दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे के तौर पर देने की घोषणा की। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रॉली में सवार सभी यात्री करीब के एक गांव में आयोजित एक समारोह से वापस वापस लौट रहे थे। घायलों का जिला अस्पताल में उपचार जारी है। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रक और ट्रैक्टर ट्राली के परखच्चे उड़ गए। सड़क पर महिलाओं और बच्चाें की चीखपुकार मच गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस के निर्देश पर घायलों और मृतकों को करीब के स्थानीय अस्पताल में लाया गया।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन सहित नगर के युवाओ और आम लोगों ने भी घायलों को पहुंचाने में पुलिस की मदद की। वहीं जिला अस्पताल पहुंचने के बाद युवा कांग्रेस नेता एवं समाजसेवी सनी मेमन के साथ नगर के दर्जनों युवाओं ने तत्परता दिखाते हुए घायलों को वाहनों से उतारा और जिला अस्पताल के अंदर तक पहुंचाया।

इसके अलावा घटनास्थल पर प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे। कलेक्टर के निर्देश पर अनुभाग अधिकारी विश्वजीत यादव, जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा नेतराम नवरत्न भी जिला अस्पताल पहुंचे और घायलाें के उपचार की व्यवस्था का जायजा लिया। अधिकारियों द्वारा एंबुलेंस और अन्य वाहनों की व्यवस्था कर तत्काल घायलों को रायपुर रेफर कराया गया।

Edited By: Monika Minal