Move to Jagran APP

RRB JEE Application: आरआरबी जेईई के आवेदन की स्थिति का पता करने के लिए करें ये काम

आरआरबी ने हाल में ही जूनियर इंजीनियर के परीक्षा का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को उनके आवेदन की स्थिति जानने के लिए अपना लिंक एक्टिवेट किया है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 08:18 AM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 08:23 AM (IST)
RRB JEE Application: आरआरबी जेईई के आवेदन की स्थिति का पता करने के लिए करें ये काम
RRB JEE Application: आरआरबी जेईई के आवेदन की स्थिति का पता करने के लिए करें ये काम

नई दिल्ली, जेएनएन। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) ने पिछले दिनों बहुत सारी जॉब्स के लिए वैकेंसी निकाली थी। जिसके लिए युवा उम्मीदवारों ने अपनी दक्षता के अनुसार इन नौकरियों के लिए आवेदन किया था। इसी क्रम में आरआरबी ने जूनियर इंजीनियर के लिए भी नौकरियां निकाली हैं जिसके लिए देशभर से लाखों युवाओं ने अपनी किस्मत आजमाने के लिए आवेदन किया है। इस आवेदन को लेकर जूनियर इंजीनियर पोस्ट के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए एक खास खबर आई है, जिसके मुताबिक अब आवेदन कर्ता अपने आवेदन की स्थिति भी जान सकेंगे।

loksabha election banner

आरआरबी ने हाल में ही जूनियर इंजीनियर के परीक्षा का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को उनके आवेदन की स्थिति जानने के लिए अपना लिंक एक्टिवेट किया है। इस लिंक के माध्यम से जूनियर इंजीनियर के लिए आवेदनकर्ता अपने आवेदन की स्थिति जान सकेंगे। इसके लिए आवेदनकर्ता को आरआरबी की वेबसाइट विजिट करनी पड़ेगी। उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन आईडी और डेट ऑफ बर्थ डालकर आरआरबी जेईई एप्लिकेशन के स्टेटस की जानकारी हासिल कर सकते हैं। आरआरबी ने जूनियर इंजीनियर(JEE) के लिए कुल 3,487 पदों की वैकेंसी निकाली है। जिसमें से जूनियर इंजीनियर के लिए कुल 12,844 पद, आईटी के लिए 29 पद, डीएमएस के लिए 227 पद और सीएमए के लिए 387 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है।

आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन करने की तारीख 2 जनवरी से लेकर  31 जनवरी थी। ये आवेदन ऑनलाइन ही किए गए थे। एप्लीकेशन फॉर्म, एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया और सेलेक्शन प्रोसेस की जानकारियां उम्मीदवार आरआरबी केे पेज पर सर्च कर सकते हैं। इसके साथ ही जिन उम्मीदवारों ने आवेदन नियमों के मुताबिक किया है उन उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। परीक्षा से पहले उम्मीदवारों के आरआरबी जेईई एडमिट कार्ड 2019 जारी किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.