Move to Jagran APP

भाजपा ने सीट नहीं दीं तो चुनाव में प्रत्याशी उतारेगी आरपीआइ

आरपीआइ उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने पर अड़ गई है।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Fri, 06 Jan 2017 07:01 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jan 2017 07:09 PM (IST)
भाजपा ने सीट नहीं दीं तो चुनाव में प्रत्याशी उतारेगी आरपीआइ

चेन्नई, प्रेट्र। राजग की घटक रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआइ) उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने पर अड़ गई है। पार्टी अध्यक्ष व केंद्र सरकार में राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि भाजपा अगर सीट देने पर राजी नहीं हुई तो उनका दल अपने प्रत्याशी उतारेगा।

prime article banner

अठावले ने कहा, उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के उदय से पहले रिपब्लिकन पार्टी मजबूत स्थिति में थी। इसलिए हमारी जड़ें वहां मौजूद हैं। हम चुनाव समझौते के संबंध में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से बात करेंगे। अगर उन्होंने हमारा दावा स्वीकार नहीं किया तो पार्टी अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी।

पढ़ें- NIA ने पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक के खिलाफ दायर किया आरोपपत्र

नोटबंदी के सवाल पर विरोधी दलों के भाजपा को घेरने के सवाल पर अठावले ने कहा, नकदी की कमी से कुछ लोग परेशान हैं लेकिन आम आदमी प्रधानमंत्री मोदी के साथ है। आम आदमी मानता है कि प्रधानमंत्री ने यह कदम देश के गरीब आदमी की भलाई के लिए उठाया है। इसलिए उसे थोड़ी कठिनाई सहन करने में भी हर्ज नहीं है। अंतरजातीय विवाह पर अठावले ने कहा कि महाराष्ट्र और तमिलनाडु में इस तरह की शादियां प्रचलन में आ रही हैं। सरकार इस तरह के विवाह करने वालों की आर्थिक सहायता बढ़ाकर ढाई लाख रुपये करने पर विचार कर रही है।

पढ़ें- केंद्र का शासन पिछले 10 हजार साल में सबसे खराब : शिवसेना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK