मुंबई, एएनआइ। 'जाको राखे साइयां मार सके न कोय' लोकोक्ति ऐसी ही घटना पर सटीक बैठती है। दरअसल सोमवार को महाराष्ट्र के कल्याण रेलवे स्टेशन पर RPF कांस्टेबल की बहादुरी और जांबाजी से  एक हादसा टल गया और गर्भवती महिला बाल बाल बच गई। चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में गर्भवती महिला फिसल कर रेलवे ट्रैक पर गिरने ही वाली थी कि ऐन वक्त पर RPF  (Railway Protection Force) कांस्टेबल एसआर खांडेकर वहां पहुंचे और उसे प्लेेेेेेटफार्म की ओर खींच लिया जिससे महिला ट्रेन के ट्रैक पर गिरने से बच गई। 

मुंबई में सेंट्रल रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशंस आफिसर शिवाजी सुतर (Shivaji Suttar) ने पूरे घटना का सीसीटीवी फुटेज ट्वीट किया और यात्रियों से निवेदन किया कि वे चलती ट्रेन में न चढ़ और न ही उतरें। उन्होंने अपने ट्वीट में RPF स्टाफ एस आर खांडेकर का जिक्र भी किया।

महिला को बचाने की यह घटना प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। कैमरे में पूरी घटना स्पष्ट देखी जा सकती है कि किस तरह महिला चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में नीचे गिर गई। महिला के साथ-साथ ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे दूसरे यात्री भी नीचे गिर पड़े। उसी समय  आरपीएफ जवान ने वहां पहुंच महिला को प्लेटफार्म की तरफ खींच लिया और वह ट्रेन ट्रैक पर गिरने से बच गई।

Edited By: Monika Minal