Move to Jagran APP

हैदराबाद में पकड़ा गया एक और रोहिंग्या घुसपैठिया, फर्जी पहचान पत्र के साथ पुलिस ने किया अरेस्ट

हैदराबाद में पुलिस की टास्क फोर्स ने एक रोहिंग्या घुसपैठिए को गिरफ्तार किया है। वह फर्जी पहचान पत्र के साथ रह रहा था।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 09:23 AM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 11:12 AM (IST)
हैदराबाद में पकड़ा गया एक और रोहिंग्या घुसपैठिया, फर्जी पहचान पत्र के साथ पुलिस ने किया अरेस्ट
हैदराबाद में पकड़ा गया एक और रोहिंग्या घुसपैठिया, फर्जी पहचान पत्र के साथ पुलिस ने किया अरेस्ट

हैदराबाद, एएनआइ। हैदराबाद में पुलिस ने एक रोहिंग्या घुसपैठिए को गिरफ्तार किया है। वह फर्जी पहचान पत्र के साथ एक भारतीय नागरिक के रूप में यहां रह रहा था। ख़बर के मुताबिक पुलिस आयुक्त की टास्क फोर्स ने शनिवार को फलकनुमा पुलिस के साथ एक रोहिंग्या शरणार्थी को गिरफ्तार किया, जो कथित तौर पर भारतीय नागरिक के रूप में लगाया गया था और हैदराबाद में रह रहा था।

loksabha election banner

भारतीय नागरिक बनकर रह रहा था

आरोपी की पहचान अजीज उर रहमान (24) के रूप में हुई है। उसके पास से भारतीय मतदाता कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पैन कार्ड मिला है। हैदराबाद पुलिस के अनुसार, वह म्यांमार के बुटहाइडुंग का निवासी है और 2008 में हैदराबाद चला गया। साल 2016 में अजीज ने सब्यकुन नाहर से निकाह किया, जो म्यांमार की शरणार्थी है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने अपने व्यक्तिगत विवरण और राष्ट्रीयता को दबाकर, एक भारतीय नागरिक के रूप में बदला।

धोखाधड़ी कर हासिल किया पहचान-पत्र

रहमान ने पहले बिजली का बिल जमा करके वोटर कार्ड हासिल किया। मतदाता कार्ड हासिल करने के बाद, उसने आधार कार्ड, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पैन कार्ड के लिए आवेदन किया।पुलिस के अनुसार, अजीज 2008 में हैदराबाद चले गए और वह पहले बहादुरपुरा में रहते था। पुलिस ने कहा, 'उसने पहले अपने व्यक्तिगत विवरण और राष्ट्रीयता को छुपाकर वोटर कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पैन कार्ड सहित सबूत हासिल करने में धोखाधड़ी की।'

इन दस्तावेजों की मदद से, उनकी पत्नी ने राज्य में गर्भवती महिलाओं की मदद करने के लिए सरकार की योजना केसीआर किट का दावा किया। अधिकारियों ने कहा कि रहमान ने पहले बिजली का बिल जमा करके मतदाता कार्ड प्राप्त किया। इसके बाद, उसने आधार कार्ड, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पैन कार्ड के लिए आवेदन किया। अंत में इस जोड़े ने भारतीय नागरिकों के रूप में खुद को वैध बनाने के लिए पासपोर्ट के लिए आवेदन किया। अधिकारियों ने कहा कि इस प्रक्रिया के माध्यम से, वे भारतीयों के रूप में सामने आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.