Move to Jagran APP

मजबूत पीएम से देश हुआ मजबूत

राजग की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी [लोजपा] की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ही गुणगान हुआ।

By Edited By: Published: Mon, 23 Jun 2014 09:35 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jun 2014 10:11 PM (IST)
मजबूत पीएम से देश हुआ मजबूत

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। राजग की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी [लोजपा] की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ही गुणगान हुआ। पूरे देश से आए पार्टी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष और केंद्रीय खाद्य व आपूर्ति मंत्री राम विलास पासवान ने मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने मजबूत भारत के निर्माण का संकेत दे दिया है। उन्होंने अपने पुत्र व पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान को धन्यवाद दिया कि चिराग ने राजग के साथ चुनाव लड़ने के लिए मजबूर किया।

loksabha election banner

दिल्ली में सोमवार को लोजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक थी। दिनभर चली बैठक में यूं तो दूसरे क्षेत्रों में भी संगठन को मजबूत करने पर विचार हुआ, लेकिन केंद्र बिंदु बिहार और केंद्र सरकार थी। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में पासवान ने कहा कि मोदी चाहते तो अकेले दम भी सरकार बना सकते थे, लेकिन उन्होंने सभी सहयोगी दलों को साथ रखा। कमान संभालते ही देश में स्वाभिमान का संचार किया। शपथग्रहण के दिन से ही जिस तरह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि बनी है उससे यह स्पष्ट हो गया कि 'मजबूत प्रधानमंत्री मिलने से देश मजबूत हुआ है। दलितों और मुस्लिमों की आशंका भी खत्म हो गई है बल्कि अल्पसंख्यक आज जितने सुरक्षित हैं उतने कभी नहीं थे। देश में शांति का माहौल है। कुछ लोग महंगाई को लेकर डराने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन खाद्य मंत्री के रूप में मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि सरकार के पास पूरा स्टॉक है। अनाज, दलहन, तिलहन से लेकर चीनी तक का भंडार पर्याप्त है।'

बिहार से पार्टी के छह सांसद जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं। विधानसभा चुनाव में भी लोजपा भाजपा के साथ ही चुनाव लड़ेगी। ऐसे में जदयू और राजद के बीच बढ़ रही दोस्ती पर हमला करते हुए पासवान ने कहा कि बाढ़ में जिस तरह सांप और बिच्छू एक साथ बैठ जाते हैं उसी तरह की घटना बिहार की राजनीति में हो रही है। नवंबर - दिसंबर में बिहार विधानसभा चुनाव भी हो सकते हैं, लिहाजा राजद और जदयू इकट्ठे हो गए हैं लेकिन वे यह भूल गए हैं कि दोनों के वोटरों की प्रकृति अलग है। विधानसभा चुनाव में भी दोनों मुंह की खाएंगे।

पढ़ें: जाएगी नीतीश सरकार, जल्द होगा चुनाव: पासवान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.