Move to Jagran APP

फारुख अब्दुल्ला के बयान का ऋषि कपूर ने किया समर्थन, कहा- POK पाकिस्तान का

अब्‍दुल्‍ला के इसी बयान पर ऋषि कपूर ने ट्वीट कर उनका समर्थन किया और अपने ट्वीट में एक भावनात्‍मक अपील कर दी।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Sun, 12 Nov 2017 03:34 PM (IST)Updated: Sun, 12 Nov 2017 03:35 PM (IST)
फारुख अब्दुल्ला के बयान का ऋषि कपूर ने किया समर्थन, कहा- POK पाकिस्तान का
फारुख अब्दुल्ला के बयान का ऋषि कपूर ने किया समर्थन, कहा- POK पाकिस्तान का

मुंबई, प्रेट्र। हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कान्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला के गुलाम कश्मीर पर दिए बयान का समर्थन किया है। शनिवार को अब्दुल्ला ने कहा था कि गुलाम कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा है और उसे उससे कोई छीन नहीं सकता। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि कश्मीर का जो हिस्सा भारत के पास है, वह भारत का हिस्सा है। चाहे कितनी भी जंग क्यों न हो जाए, यह नहीं बदलने वाला है।

loksabha election banner

उनके इस बयान के एक दिन बाद ही ऋषि कपूर ने ट्वीट कर उनका समर्थन किया। उन्होंने लिखा, 'फारूक अब्दुल्ला जी, सलाम! सर, मैं आपसे पूरी तरह से सहमत हूं। जम्मू-कश्मीर हमारा है और गुलाम कश्मीर उनका। इस समस्या के समाधान का यह एकमात्र तरीका है।' इसके आगे ऋषि ने लिखा कि मैं 65 साल का हूं और मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे अपनी जड़ें देखें। बस करवा दीजिए। जय माता दी! बता दें कि ऋषि कपूर पृथ्वीराज कपूर के पोते और राज कपूर के बेटे हैं। पृथ्वीराज कपूर का जन्म तीन नवंबर, 1906 को लायलपुर- पंजाब (अब पाकिस्तान) में हुआ था।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने गुलाम कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताने के लिए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की आलोचना की है। रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नकवी ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला साहब बुजुर्ग व्यक्ति हैं। कभी-कभी बहकी बातें करते हैं।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में भारतीय मूल के मोटेल मालिक की गोली मारकर हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.