Move to Jagran APP

पद छोड़ने से पूर्व अपने काम को निपटाने में जुटे अमेरिकी राजदूत रिचर्ड वर्मा

पद से हटाए जाने की आशंका के मद्देनजर भारत में मौजूद अमेरिकी राजदूत रिचर्ड वर्मा अपना काम खत्‍म करने में जुटे हैं। ट्रंप की टीम से सभी राजदूतों को 20 जनवरी तक अपना पद छोड़ने के निर्देश मिले हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 07 Jan 2017 10:24 AM (IST)Updated: Sat, 07 Jan 2017 11:22 AM (IST)
पद छोड़ने से पूर्व अपने काम को निपटाने में जुटे अमेरिकी राजदूत रिचर्ड वर्मा

नई दिल्ली (आईएएनएस)। अमेरिका में हुए सत्ता परिवर्तन के मद्देनजर भारत में मौजूद भारतीय मूल के अमेरिकी राजदूत रिचर्ड वर्मा अपना काम निपटाने में जुटे हैं। उनके इस पद पर बने रहने के अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। इसकी वजह यह भी है कि अमेरिका के राष्ट्रपति बनने जा रहे डॉनल्ड ट्रंप की टीम ने ओबामा की ओर से राजनीतिक आधार पर नियुक्त सभी राजदूतों से 20 जनवरी तक पद छोड़ने के लिए कहा है। लिहाजा रिचर्ड वर्मा भी अपने बचे हुए काम को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। वर्मा की दिल्ली में अच्छी साख मानी जाती है।

loksabha election banner

अमेरिकी मीडिया ने राजनयिकों के हवाले से ट्रंप टीम के फैसले की खबर दी है। इस कदम से अमेरिका में दशकों पुरानी वह परंपरा टूटने जा रही है जिसके तहत डेमोक्रेट और रिपब्लिक कुछ राजनयिकों को जरूरत के आधार पर कुछ समय के लिए पद पर बने रहने की इजाजत देते थे। इस बार सभी को तय समय के अंदर पद छोड़ने के लिए कहा गया है। हालांकि इस फैसले से उन राजदूतों को परेशानी हो सकती है जिनके बच्चे स्कूलों में पढ़ रहे हैं। भारत में अमेरिकी राजदूत रिचर्ड वर्मा की नियुक्ति ओबामा प्रशासन ने राजनीतिक आधार पर की थी।

सभी अंतरराष्ट्रीय खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.