Move to Jagran APP

नीट पीजी काउंसलिंग में हो रही देरी से डाक्टर नाराज, आज से करेंगे देशव्यापी हड़ताल

नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG) काउंसलिंग 2021 में हो रही देरी से नाराज फेडरेशन आफ रेजिडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने शनिवार से देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। सुप्रीम कोर्ट में ईडब्ल्यूएस कोटा मानदंड पर निर्णय लंबित है। इसी वजह से देरी हो रही है।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 10:13 PM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 06:58 AM (IST)
नीट पीजी काउंसलिंग में हो रही देरी से डाक्टर नाराज, आज से करेंगे देशव्यापी हड़ताल
नीट पीजी काउंसलिंग में हो रही देरी से डाक्टर नाराज।

नई दिल्ली, एजेंसियां। नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG) काउंसलिंग 2021 में हो रही देरी से नाराज फेडरेशन आफ रेजिडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने शनिवार से देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। संगठन ने देशभर के सभी रेजिडेंट डाक्टरों से आउट पेशेंट डिपार्टमेंट (OPD) सेवाओं से हटने का अनुरोध किया है।

loksabha election banner

इसे लेकर फेडरेशन आफ आल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) महासचिव डा सुवरंकर दत्ता ने ट्वीट करके कहा कि सांसदों द्वारा राजनीति से प्रेरित पालीसी अपडेट के कारण डाक्टर क्यों नुकसान उठाएं? हम तत्काल नीट पीजी काउंसलिंग और भर्ती की मांग करते हैं! सरकार देशभर के डाक्टरों द्वारा राष्ट्रव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए तैयार रहे! अधिकांश राज्यों के आरडीए ने इसमें भागीदारी की पुष्टि की है।

इसे लेकर एक नोटिस में कहा गया कि पहले से ही बोझ से दबे और थके हुए रेजिडेंट डाक्टर कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से फ्रंट लाइन में लड़ रहे हैं। पहले से ही विलंबित नीट 2021 काउंसलिंग के मामले में सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही के कुछ सकारात्मक परिणामों के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा कर रहे हैं। हालांकि, उन्हें शारीरिक और मानसिक संकट से कोई राहत नहीं मिली है। अगली सुनवाई 6 जनवरी 2022 को निर्धारित है।

नोटिस में आगे कहा गया है कि हम केंद्र और सुप्रीम कोर्ट से रेजिडेंट डाक्टरों की शिकायत, नीट-पीजी 2021 काउंसलिंग के साथ-साथ प्रवेश प्रक्रिया में तेजी लाने औक अदालती कार्यवाही को तेज करने के लिए आवश्यक उपाय करने का आग्रह करते हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में ईडब्ल्यूएस कोटा मानदंड पर निर्णय लंबित है। सालिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट को आश्वासन दिया है कि निर्णय आने तक नीट पीजी काउंसलिंग आयोजित नहीं की जाएगी। नीट परीक्षा की काउंसलिंग में देरी के फैसले का आरडीए विरोध कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.